24 घंटे में मिले 32 कोरोना मरीज -टीकमगढ़ विधायक सहित परिवार के पांच सदस्य पाँजिटिव

24 घंटे में मिले 32 कोरोना मरीज -टीकमगढ़ विधायक सहित परिवार के पांच सदस्य पाँजिटिव

Bhaskar Hindi
Update: 2020-07-19 13:47 GMT
24 घंटे में मिले 32 कोरोना मरीज -टीकमगढ़ विधायक सहित परिवार के पांच सदस्य पाँजिटिव

डिजिटल डेस्क टीकमगढ़ । कोरोना का कहर अब विस्फोटक हो गया है। बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 32 कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई हैं। इनमें 28 कोविड पेशेंट टीकमगढ़ शहर में मिले हैं। कुंडेश्वर में एक, बल्देवगढ़ ब्लॉक के चंदेरी गांव में दो और पलेरा ब्लॉक के बम्हौरीकलां गांव में एक संक्रमित मरीज मिला है। शनिवार को 18 कोरोना टेस्ट रिपोर्ट बाहर से आई हैं, जबकि जिला अस्पताल की कोरोना टेस्ट लैब में 14 संक्रमितों की पुष्टि हुई है। जिनमें टीकमगढ़ विधायक के कॉन्टेक्ट में आए आधा दर्जन से अधिक लोग शामिल हैं। कुंडेश्वर मंदिर ट्रस्ट अध्यक्ष और विधायक के निज सचिव भी संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी जानकारी के अनुसार बीते 24 घंटे में 32 नए कोरोना पेशेंट मिले हैं। इसके साथ ही टीकमगढ़ और निवाड़ी जिले में कोरोना संक्रमितों संख्या 246 पहुंच गई है। जिनमें 223 टीकमगढ़ और 23 निवाड़ी जिले के कोविड पेशेंट शामिल हैं। टीकमगढ़ के नए 32 कोविड पेशेंट में रौरइया मोहल्ला निवासी टीकमगढ़ विधायक, उनकी पत्नी, बेटा, भाई और बहन की रिपोर्ट भी शामिल है। इनके संक्रमित होने की सूचना दैनिक भास्कर ने शनिवार के अंक में प्रकाशित की है। सीएमएचओ द्वारा शनिवार शाम को रिपोर्ट जारी की गई है। इनके अलावा भी रौरइया मोहल्ला में तीन कोरोना संक्रमित बताए जा रहे हैं। हालांकि यह रौरइया मोहल्ला के निवासी नहीं हैं। विधायक के निवास पर पूल सैम्पलिंग के दौरान पता रौरइया दर्ज किया गया था, जबकि इनमें 55 वर्षीय कैलाशपुरम् निवासी मरीज, अखाड़ा तालदरवाजा निवासी 36 वर्षीय युवक और एकता कॉलोनी निवासी 46 वर्षीय प्रधान आरक्षक वायरलैस कंट्रोल रूम शामिल हैं।
कुंडेश्वर मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष कोरोना संक्रमित
मिली जानकारी के अनुसार कुंडेश्वर मंदिर ट्रस्ट अध्यक्ष व टीकमगढ़ विधायक के निज सचिव को कोरोना निकला है। अध्यक्ष मंदिर में सावन में श्रद्धालुओं के दर्शनों की व्यवस्था बनाते रहे हैं। ऐसे में संपर्क में आए लोगों की संख्या अधिक होने की आशंका है। इस वजह से मंदिर भी बंद कर दिया गया है। कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी ने बताया कि मंदिर के पदाधिकारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मंदिर बंद कर दिया गया है।
शेखों के मोहल्ला में 10 कोविड पेशेंट
शहर के शेखों का मोहल्ला में 10 कोविड पेशेंट मिले हैं। जिनमें 5, 8, 15,16 वर्ष के चार बच्चे और 40 व 73 वर्षीय दो महिलाएं शामिल हैंं। अन्य संक्रमित मरीजों की उम्र क्रमश: 24, 26, 38 और 63 वर्ष बताई है। राजमहल रोड निवासी 80 वर्षीय बुजुर्ग को कोरोना निकला है। शिवशक्ति कॉलोनी में एक युवक, कटरा बाजार में एक युवक संक्रमित मिला है।
इंदिरा कॉलोनी में मिले 4
शहर की इंदिरा कॉलोनी में चार कोविड पेशेंट मिले हैं। जिनमें 4 और 5 वर्ष के दो बच्चे, 42 वर्षीय युवक और 20 वर्षीय महिला शामिल है। इनके अलावा छक्की की टाल के पास एक 15 वर्षीय लड़की, इंद्रपुरी में 25 वर्षीय युवक और तालदरवाजा क्षेत्र में 60 वर्षीय महिला को कोरोना निकला है।
टीकमगढ़ में अब 125 एक्टिव कोविड पेशेंट
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सागर सहित अन्य जगहों से 1043 रिपोर्ट शनिवार को प्राप्त हुई हैं। इनमें 18 पॉजिटिव रिपोर्ट आई हैं। 14 पॉजिटिव रिपोर्ट जिला अस्पताल स्थित कोरोना टेस्ट लैब की है। चार मरीज स्वस्थ हुए हैं। टीकमगढ़ जिले में 125 और निवाड़ी में 11 एक्टिव कोविड पेशेंट हैं।
 

 

Tags:    

Similar News