कोरोना से 10वीं मौत - 80 साल के बुजुर्ग की चार दिन पहले चिरायु भोपाल में मौत

कोरोना से 10वीं मौत - 80 साल के बुजुर्ग की चार दिन पहले चिरायु भोपाल में मौत

Bhaskar Hindi
Update: 2020-07-31 12:57 GMT
कोरोना से 10वीं मौत - 80 साल के बुजुर्ग की चार दिन पहले चिरायु भोपाल में मौत

डिजिटल डेस्क टीकमगढ़ । कोरोना से जिले में 10वीं मौत दर्ज हुई है। 80 वर्षीय बुजुर्ग ने चिरायु हॉस्पिटल भोपाल में दम तोड़ दिया। राजमहल रोड निवासी मरीज की भोपाल में मौत दो दिन पहले बताई जा रही है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग द्वारा जानकारी जारी करने में विलंब मंशा पर सवाल उठा रहा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार 18 जुलाई को राजमहल रोड निवासी 80 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके साथ ही टीकमगढ़ विधायक के संपर्क में आए करीब आधा दर्जन से अधिक लोग कोरोना संक्रमित निकले थे। बुजुर्ग को चिरायु हॉस्पिटल भोपाल रैफर किया गया था। जहां उसकी मौत होना बताया जा रहा है। सूत्रों की मानें तो बुजुर्ग की मौत भोपाल में 26 जुलाई को हो गई थी। जबकि गुरुवार को सीएमएचओ कार्यालय से जारी बुलेटिन में मौत की पुष्टि हुई है। सीएमएचओ डॉ. एमके प्रजापति का फोन रिसीव न होने के कारण इस संबंध में कोई प्रतिक्रिया प्राप्त नहीं हो सकी है। वहीं सिविल सर्जन डॉ. अमित चौधरी का कहना है कि करीब 2 दिन पहले ही बुजुर्ग की मौत हुई है। भोपाल से कम्युनिकेशन न हो पाने के कारण रिपोर्ट में विलंब हो सकता है। नेशनल रिपोर्ट में मौत पहले दर्ज हुई, उसके बाद जिले को सूचना मिली है।
लगातार मौतों में अंतर बढ़ाने की कवायद
कोरोना संक्रमण से टीकमगढ़ जिले में यह 10वीं मौत है। जबकि जुलाई माह में 8वें कोरोना मरीज ने तोड़ा है। इसलिए भी मौत की जानकारी पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा पर्दा डालने की आशंका है। एक माह में अधिक मौतों की संख्या के बीच अंतर बढ़ाने की कवायद जान पड़ती है।
 

Tags:    

Similar News