New Delhi: महाराष्ट्र का रणसंग्राम, महायुति में सीटों का पेंच सुलझाने दिल्ली में हुई बैठक

महाराष्ट्र का रणसंग्राम, महायुति में सीटों का पेंच सुलझाने दिल्ली में हुई बैठक
  • शाह के साथ बैठे शिंदे, अजित और फडणवीस
  • विवाद वाली 23 सीटों पर चर्चा
  • आधा दर्जन सीटों पर अभी भी पेंच

New Delhi महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी गठबंधन महायुति में शामिल दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर बैठकों का दौर जारी है। महायुति में गतिरोध वाली सीटों पर सहमति बनाने के लिए गुरूवार को राजधानी दिल्ली में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री अजित पवार और देवेन्द्र फडणवीस ने बैठक की। बैठक लगभग तीन घंटे चली।

लगभग आधा दर्जन सीटों पर नहीं बनी बात : जानकारी के मुताबिक बैठक में विवाद वाली 23 सीटों पर आज चर्चा हुई। हालांकि इनमें से लगभग आधा दर्जन सीटों पर अभी भी पेंच फंसा हुआ है। जिन सीटों पर अभी बात नहीं बनी है, उनमें पालघर, बोईसर, वसई विरार, नाला सोपारा, आष्टी, तासगांव जैसी सीटें शामिल है। गतिरोध वाली इन सीटों पर अब मुंबई में अंतिम बातचीत होगी।

बागियों पर लगाम लगाने हुई चर्चा : सूत्रों के मुताबिक बैठक में अमित शाह ने विधानसभा चुनाव में बागियों को लेकर महायुति के नेताओं को सख़्त संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि ये सुनिश्चित करें कि बागी खड़े न हों। बैठक में यह भी तय हुआ कि महायुति में कोई भी दल एक दूसरे के बागियों को खड़ा नहीं करेगा और न ही उसे परोक्ष समर्थन देगा।

मुख्यमंत्री शिंदे गुवाहाटी में मां कामाख्या का दर्शन करने के बाद आज दिल्ली पहुंचे और बैठक के लिए शाह के आवास पर पहुंचे। उपमुख्यमंत्री अजित पवार और देवेन्द्र फडनवीस बुधवार को ही दिल्ली पहुंच चुके थे।बता दें कि महायुति में शामिल तीनों प्रमुख दलों ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। भाजपा ने अपने 99 उम्मीदवारों की सूचि जारी कर दी है तो शिवसेना (शिंदे) ने 45 और राकांपा (अजित) ने 38 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है।

Created On :   24 Oct 2024 3:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story