नांदेड़: मशीन गन और जिंदा कारतूसों का मिला स्टॉक, मौके पर पहुंचा प्रशासनिक अमला

  • आतंकवाद निरोधक दस्ते के साथ बीडीडीएस घटनास्थल पर मौजूद
  • मशीन गन और जिंदा कारतूस मिलने से हड़कंप

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-02 13:09 GMT

डिजिटल डेस्क, नांदेड़. शहर के पास ही वाडी बुद्रुक गांव में एक नाले के पास बंदूक के गोलियों का बड़ा भंडार मिला है। 400 से अधिक बंदूकें यह गोलियों का भंडार है। जब एक किसान लड़के को यह स्टॉक मिला तो उसने अपने परिवार को इसकी जानकारी दी। इस सूचना के बाद पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और स्टॉक को जब्त कर लिया। इन बंदूक की गोलियों का भंडार किसने और क्यों किया? नांदेड़ पुलिस अब इसकी तलाश कर रही है। मौजे पावडेवाडी शिवार निवासी आकाश रामराव पावड़े (उम्र 24 वर्ष) पावडेवाडी शिवार में एक नाले में एक पेड़ की झाड़ी से शहद इकट्ठा करने गए थे, तभी उन्हें नाले में राउंड (कारतूस) मिले।

सूचना मिलते ही पुलिस निरीक्षक रामदास शेंडगे पुलिस स्टेशन भाग्यनगर एवं उपरोक्त अपराध जांच टीम के अधिकारी एवं कर्मचारी आकाश रामराव पावड़े के साथ घटनास्थल पर जाकर निरीक्षण किया। तब उन्हें पावडेवाडी शिवार के नाले में 436 राउंड (कारतूस) मिले जो आंशिक रूप से खुले हुए थे और नाले की मिट्टी में सड़े हुए थे। पुलिस ने राउंड (कारतूस) जब्त कर लिया। इस राउंडर पर पीछे से रियर फायर कैप पर राउंड 7.62 0FV-78-M-80 उत्कीर्ण है।


यह भी पढ़े -नकली शिवसेना नकली राष्ट्रवादी और आधी-अधूरी कांग्रेस किसी का भला नहीं कर सकती

ये हल्की मशीन गन की गोलियां बताई जा रही हैं। एलएमजी एक अत्यधिक प्रतिबंधित हथियार है। 400 से ज्यादा बंदूक की गोलियों का जखीरा का स्टॉक है। इस बड़े भंडार की खोज के बाद पुलिस अधीक्षक श्रीकृष्ण कोकाटे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अविनाश कुमार, नांदेड़ शहर के सहायक पुलिस अधीक्षक किरीतीका सी.एम, भाग्यनगर पुलिस स्टेशन के पुलिस निरीक्षक रामदास शेंडगे, स्थानीय अपराध शाखा के उदय खंडेराय और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी शामिल हुए। फॉरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। आतंकवाद निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वायड द्वारा गहन जांच की जा रही है।

मिलत्त नगर में के एक घर में से 1.35 लाख की चोरी

उधर मिलत्त नगर देगलूर नाका इलाके में चोरों ने एक घर में सेंध लगाकर 1 लाख 35 हजार रुपये की चोरी कर ली है। इस मामले में नांदेड़ ग्रामीण थाने में मामला दर्ज किया गया है। यहां के निवासी सय्यद जावेद सय्यद अहेमद द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक, 28 मई की रात 10 बजे से 1 जून की सुबह 7 बजे के बीच चोर उनके बंद घर की सुरक्षा दीवार पर चढ़ गए और छत का दरवाजा तोड़ दिया। इसके बाद घर में प्रवेश कर बेडरूम में रखी अलमारी से 1 लाख 20 हजार रुपये के सोने के आभूषण और 15 हजार रुपये नकद समेत 1 लाख 35 हजार की चोरी हो गयी। नांदेड़ ग्रामीण पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है और पुलिस अधिकारी पांचाल आगे की जांच कर रहे हैं।


Tags:    

Similar News