हादसा: वेणा नदी पर गए थे फोटो शूट करने , दो युवक तेज बहाव में गिरकर बहे

वेणा नदी पर गए थे फोटो शूट करने , दो युवक तेज बहाव में गिरकर बहे
  • यवतमाल के मूल निवासी थी, ड्रीम कॉलोनी बुटीबोरी में रहते थे
  • कंपनी में केमिकल इंजीनियर के रूप में कार्यरत थे
  • अपने अन्य 2 दोस्तों के साथ गए थे घूमने

डिजिटल डेस्क, नागपुर। बुटीबोरी में वेणा नदी किनारे फोटो शूट के चक्कर में दो युवक नदी में गिरने के बाद बह गए। एक युवक का शव बरामद कर लिया गया है। दूसरे की तलाश जारी है। मृतक अनूप दशरथ ठवरे (24), वणी, जिला यवतमाल निवासी है। जयप्रकाश सिरसत (24), अलनी रोड, यवतमाल निवासी की खोजबीन की जा रही है। दोनों वर्तमान में ड्रीम कॉलोनी बुटीबोरी में रहते थे। दोनों अपने दो अन्य दोस्तों के साथ वेणा नदी पर फोटो शूट करने गए थे। चारों युवक एक ही कंपनी में केमिकल इंजीनियर थे।

केमिकल इंजीनियर था : सभी मित्र नदी में नहाने गए थे। घटना सोमवार को शाम करीब 4 बजे हुई। पुलिस के अनुसार स्थानीय औद्योगिक क्षेत्र में इन्वेंटिस रिसर्च प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी में अनिकेत वाडीभास्मे, विकास माने, अनूप थावरे और जयप्रकाश सिरसट नामक चार दोस्त केमिकल इंजीनियर थे। घटना के दिन चारों वेणा नदी मौजा तुर्कमारी क्षेत्र में गए थे। फोटो शूट करते समय अनूप और जयप्रकाश का संतुलन बिगड़ गया और वह नदी में गिर गए। अनूप का शव तो मिल गया है।

पर्यटकों की सुरक्षा के लिए तालाबों के किनारे सुरक्षा दीवार बनाएं : मनपा प्रशासन ने शहर के अंबाझरी, फुटाला और गोरेवाड़ा तालाब परिसर में पर्यटकों की सुरक्षा को लेकर ऐहतियात बरतने का निर्देश दिया है। बरसात के दिनों में तीनों स्थानों पर पर्यटकांे की भीड़ को देखते हुए मनपा की ओर से सुरक्षा के लिए तालाबों के किनारे बैरिकेडिंग करने और दर्शनीय भाग में पर्यटकांे के लिए सूचना फलक लगाने का निर्देश आयुक्त तथा प्रशासक डॉ. अभिजीत चौधरी ने सोमवार को दिया।

सुरक्षा बोट और जीवरक्षक भी नियुक्त करें : पुणे के करीब लोणावला के भुशी बांध में डूबने से 5 नागरिकों की जान चली गई। इसके मद्देनजर राज्य सरकार ने राज्य में बांधों समेत अन्य पर्यटन स्थलों के समीप सुरक्षा इंतजामों को पुख्ता करने का निर्देश दिए हैं। इस संबंध मेंे मनपा आयुक्त तथा प्रशासक डॉ. अभिजीत चौधरी ने अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में अधीक्षक अभियंता डॉ. श्वेता बैनर्जी, मुख्य अग्निशमन अधिकारी बी.पी. चंदनखेड़े, उपद्रव शोध पथक के प्रमुख वीरसेन तांबे उपस्थित थे। बैठक में आयुक्त ने शहर के अंबाझरी, फुटाला और गोरेवाड़ा तालाब परिसर में एक-एक सुरक्षा बोट तैनात करने और जीवरक्षक को नियुक्त कर उपद्रव शोध पथक के जवानांे की निगरानी रखने का भी निर्देश दिया है।

Created On :   2 July 2024 8:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story