लूटपाट: पुलिसवाला बनकर कारोबारी को लूटा , आबकारी अधिकारी का बेटा गिरफ्तार

पुलिसवाला बनकर कारोबारी को लूटा , आबकारी अधिकारी का बेटा गिरफ्तार
  • इंग्लिश लिट्रेचर की पढ़ाई कर रहा है आरोपी
  • अपना शौक पूरा करने के लिए पुलिसवाला बनकर लूटपाट
  • बेटे की करतूत पर परिजनों को यकीन ही नहीं

डिजिटल डेस्क, नागपुर। चंद्रपुर के आबकारी विभाग में कार्यरत एक अधिकारी के बेटे को पुलिस ने काटोल के एक कारोबारी से 20 हजार 500 रुपए नकद लूटने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी परीश दिलदार रायपुरे (23), श्रीनगर सिटी, बोड़ा, वरोरा, चंद्रपुर निवासी है। अारोपी को पुलिस ने वारदात के बाद 24 घंटे के भीतर दबोच लिया। अारोपी ने अपना शौक पूरा करने के लिए पुलिसवाला बनकर कारोबारी से लूटपाट की। पहले लोहा पुल के पास मुलाकात के बाद पीछा कर रामदासपेठ इलाके में नाले के पास कारोबारी को रोका और नकदी छीनकर फरार हो गया था। आरोपी नागपुर में खरबी रोड पर राखुंडे नगर में किराए से रहता है और एक कॉलेज में इंग्लिश लिट्रेचर की पढ़ाई कर रहा है।

24 घंटे के भीतर पुलिस ने हसनबाग में दबोचा : शाम करीब 4.45 बजे परीश ने पीछा करते हुए रामदासपेठ में विनोद को नाले के पास रोका और कहने लगा कि, तुम्हारे पास कितने पैसे हैं, लाओ तुम्हारी सेटिंग कर देता हूं और यह कहते हुए विनोद की जेब से जबरन 20,500 रुपए निकालकर फरार हो गया था। सीताबर्डी थाने के उपनिरीक्षक विनोद तिवारी के अनुसार मामला दर्ज होने के बाद सिपाही चेतन व सुशांत ने तकनीक के जरिए परीश को हसनबाग में दबोच लिया। आरोपी से नकद 12,500 रुपए, दोपहिया वाहन (एम.एच.-31-ई-एल. 9760) सहित करीब 57,500 रुपए का माल जब्त किया है।

पीछा कर रामदासपेठ में की लूटपाट : पुलिस के अनुसार धंतोली पुंडलीक महाराज मंदिर के पास काटोल निवासी विनोद बारई (43) ने सीताबर्डी थाने में लूटपाट की शिकायत की थी। विनोद का इलेक्ट्रिक का कारोबार है। विनोद ने गत 26 जून को दोपहिया वाहन (एम.एच.-31-बी.जे.-8219) पर काटोल से नागपुर आकर गांधीबाग से इलेक्ट्रिक सामान खरीदा। ट्रांसपोर्ट में माल लदवाने के बाद वह वाड़ी के लिए रवाना हुआ। कॉटन मार्केट से जाते समय लोहा पुल पर शनि मंदिर मार्ग पर विनोद को अच्छा नहीं लगा, तो हनुमान मंदिर के सामने गाड़ी रोककर वहां कुर्सी पर बैठ गया। शाम करीब 4.30 बजे उनके पास काला पैंट और शर्ट पहना आरोपी परीश रायपुरे आया और कहा- तुम यहां गलत काम करने के लिए आए हो क्या? मैं पुलिसवाला हूं, पुलिस स्टेशन चलो, नहीं तो यहां से निकलो। विनोद वहां से चला गया, तब परीश ने पीछा कर वारदाति को अंजाम दिया। आरोपी के पिता चंद्रपुर में आबकारी विभाग में अधिकारी हैं। परीश की इस करतूत पर परिजनों व रिश्तेदारों को यकीन नहीं हो रहा था।

एनडीपीएस का मामला दर्ज है : आरोपी पर सक्करदरा थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज है। आरोपी के खिलाफ पुलिस उपायुक्त राहुल मदने के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। वरिष्ठ थानेदार आसाराम चोरमले के नेतृत्व में सहायक पुलिस निरीक्षक संतोष कदम, उपनिरीक्षक विनोद तिवारी, नायब सिपाही प्रवीण वाकोडे, सिपाही चेतन शेंडे, सुशांत वाडिया, गणेश रंभापुरे, आत्माराम मांडवघरे ने कार्रवाई की।


Created On :   2 July 2024 8:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story