सरेंडर: रामझूला पर कार से दो युवकों को उड़ाया , रितु मालू ने थाने में किया समर्पण

रामझूला पर कार से दो युवकों को उड़ाया , रितु मालू ने थाने में किया समर्पण
  • नशे में धुत होकर तेज रफ्तार से चला रही थी मर्सडीज
  • बचने के सारे रास्ते खत्म होने के बाद नागपुर से ही फरार हो गई थी
  • रितु मालू को मदद करने वाले रिश्तेदारों पर भी पुलिस की गाज गिरने की संभावना

डिजिटल डेस्क, नागपुर। चर्चित रामझूला पर हुए भीषण सड़क हादसे की आरोपी रितु मालू आखिरकार कानून के सामने झुकी। थाने जाकर पुलिस के सामने उसने समर्पण कर दिया। सोमवार की दोपहर तहसील पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया।

हादसे के वक्त काफी नशे में थी: आरोपी रितिका उर्फ रितु दिनेश मालू न्यू देशपांडे ले-आउट निवासी है। 25 फरवरी 2024 की रात करीब डेढ़ से पौने दो बजे के बीच वह सीपी क्लब से नशे में धुत होकर निकली। तेज रफ्तार से अपनी मर्सडीज कार चलाते हुए रामझूला उड़ानपुल पर मोहम्मद हुसैन और मोहम्मद आतिक जिया नामक मोटरसाइकिल सवार दो मित्रों को उड़ा दिया। हादसे में उनकी मौत हो गई। रितु काफी नशे में थी। न तो वह ठीक से खड़ा हो पा रही थी और न ही बात कर पा रही थी। क्लब से मात्र ढाई पौने तीन मिनट में वह रामझूला तक पहुंची थी। इससे उसकी कार की रफ्तार का अंदाजा लगाया जा सकता है। हादसे के दौरान उसकी कार से शराब की बोतलें भी मिली थी, जिसे मौके पर पहुंचे रिश्तेदारों द्वारा गायब करने का आरोप है। प्रकरण को धारा 304 (ए), 279, 337 व 338 और मोटर वाहन एक्ट 184 के तहत दर्ज किया गया था। गिरफ्तार कर उसे कोर्ट में पेश किया गया था, लेकिन आरोप है कि धाराएं सही नहीं लगाने के कारण रितु को तुरंत कोर्ट से जमानत मिल गई।

नागपुर से फरार हो गई थी : लोगों का आक्रोश बढ़ने व प्रकरण के तूल पकड़ने से बाद में सदोष मनुष्यवध के तहत धारा 304, 427 और ड्रंक एंड ड्राइव के कारण धारा 185 जोड़ी गई। नई धाराएं जोड़ने के बाद रितु फरार हो गई। 14 मई 2024 से वह फरार थी। फरारी के दौरान गिरफ्तारी से बचने के लिए 24 मई को उसने वकील के जरिए गिरफ्तारी पूर्व जमानत पाने अदालत में याचिका दाखिल की। यहां याचिका रद्द होने के बाद उसने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। 26 जून 2024 को हाई कोर्ट ने भी उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी। बचने के सारे रास्ते खत्म होने के बाद वह नागपुर से ही फरार हो गई। उसकी तलाश में पुलिस ने राजस्थान में कई स्थानों की खाक छानी, लेकिन वह पुलिस के हाथ नहीं लगी।

मददगार रिश्तेदारों पर भी गिर सकती है गाज : फरारी के दौरान रितु मालू को मदद करने वाले रिश्तेदारों पर भी पुलिस की गाज गिरने की संभावना व्यक्त की जा रही है। दरअसल, पुलिस की फरार आरोपी होने के बाद भी कुछ रिश्तेदारों ने उसे प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से मदद की और पुलिस से जानकारी छुपाई।

पति और ससुराल पक्ष के लोगों के साथ पहुंची थाने : सोमवार को आरोपी रितु मालू, पति दिनेश और ससुर बजरंग मालू के साथ तहसील थाने पहुंची। पूछताछ के बाद से दोपहर करीब डेढ़ बजे उसे गिरफ्तार किया गया है। समर्पण के दौरान रितु के पास कोई मोबाइल नहीं था। हादसे के दौरान जो मोबाइल उसके पास था, वह बंद है। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह राजस्थान के ब्यावर स्थित अपने मायके में थी।


Created On :   2 July 2024 6:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story