Nagpur News: मजबूत दल में उम्मीदवार आयात करना ठीक नहीं, कार्यकर्ता सतरंजी उठाते रहेंगे क्या

मजबूत दल में उम्मीदवार आयात करना ठीक नहीं, कार्यकर्ता सतरंजी उठाते रहेंगे क्या
  • भाजपा में टिकट वितरण को लेकर बोले वनमंत्री सुधीर मुनगंटीवार
  • कार्यकर्ताओं की शिकायत लेकर दिल्ली रवाना
  • ऐसे ही चलते रहा तो कार्यकर्ताओं को संगठित रखना कठिन होगा

Nagpur News विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा में टिकट वितरण को लेकर कार्यकर्ताओं के असंतोष को बड़े नेता भी खुलकर व्यक्त करने लगे हैं। वनमंत्री व भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुधीर मुनगंटीवार चंद्रपुर विधानसभा क्षेत्र को लेकर टिकट के मामले पर कहा है कि चुनाव लड़ाने के लिए किसी को आयात करना मजबूत दल के लिए ठीक नहीं है। कार्यकर्ताओं के बीच सवाल है कि क्या वे सतरंजी ही उठाते रहेंगे। कार्यकर्ताओं की शिकायत को लेकर वे दिल्ली जा रहे हैं।

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं तक कार्यकर्ताओं की भावनाओं को पहुंचाएंगे। मुनगंटीवार ने यह भी कहा कि पार्टी में इसी तरह चलते रहा तो कार्यकर्ताओं को संगठित रखना कठिन हो जाएगा। शुक्रवार को दिल्ली के लिए रवना होने से पहले विमानतल पर मुनगंटीवार ने पत्रकारों से चर्चा की। चंद्रपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए भाजपा ने उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। निर्दलीय विधायक किशोर जोरगेवार भाजपा में प्रवेश कर उम्मीदवारी पा सकते हैं। मुनगंटीवार के समर्थक बृजभूषण पाझारे पहले ही इस क्षेत्र के लिए उम्मीदवारी का दावा कर चुके हैं। उम्मीदवारी को लेकर भ्रम कायम है। मुनगंटीवार ने कहा-चंद्रपुर में जिसने 5 वर्ष तक पार्टी का काम किया उसे टिकट दे अन्यथा कोई भी पार्टी के लिए काम नहीं करेगा।

किसी को आयात कर उम्मीदवारी देंगे तो कार्यकर्ता नाराज होंगे। पार्टी में निर्णय का अधिकारी पार्टी नेताओं को है। लिहाजा नेताओं तक कार्यकर्ताओं की नाराजगी पहुंचाना भी आवश्यक है। निष्ठावान कार्यकर्ता दरकिनार किए जाएंगे तो भाजपा की सेवाभावी संगठन की पहचान नहीं रहेगी। चंद्रपुर में 700 कार्यकर्ताें ने नाराजगी व्यक्त की है। उन कार्यकर्ताओं के निवेदन को पार्टी हाईकमान तक पहुंचाना आवश्यक है। पाझारे 1990 से संगठन में काम कर रहे हैं। पार्टी , कार्यकर्ता के साथ नहीं रहेगी तो कार्यकर्ता और पार्टी को संगठित रखना कठिन होगा। चुनाव जीतने के लिए किसी पार्टी में उम्मीदवार आयात करना अपराध नहीं है। लेकिन जो पार्टी कमजोर रहती है उसमें इस तरह के कदम उठाये जाते हैं। मजबूत पार्टी में इस तरह उम्मीदवार आयात करना योग्य नहीं है।

Created On :   25 Oct 2024 10:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story