Nagpur News: हथियारों से लैस गिरोह पकड़ाया , 4 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

हथियारों से लैस गिरोह पकड़ाया , 4 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • पुलिस परिमंडल-4 की उपायुक्त रश्मिता राव ने दी जानकारी
  • 2 पिस्तौल, 1 रिवाल्वर, 2 कारतूस और 2 चाकू जब्त, एक फरार
  • आरोपियों को 19 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड

Nagpur News हथियारों से लैस होकर डकैती डालने की फिराक में निकले एक गिरोह का वाठोडा पुलिस ने पर्दाफाश कर 4 सदस्यों को धर दबोचा। एक सदस्य फरार हो गया। गिरोह काे हिंगना इलाके से पकड़ा गया। गिरोह से 2 पिस्तौल, एक रिवाल्वर, दो जिंदा कारतूस और दो धारदार शस्त्र जब्त किए गए हैं। डकैती डालने के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। न्यायालय ने आरोपियों को 19 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। यह जानकारी पुलिस परिमंडल-4 की उपायुक्त रश्मिता राव ने मंगलवार को वाठोडा थाने में आयोजित पत्र परिषद में दी।

वाठोडा में युवक को शस्त्र दिखाकर 10 हजार मांगे : उन्होंने बताया कि, दरअसल, सुपारी देकर कराई गई हत्या की रकम वसूलने के बाद गिरोह हिंगना में छिपा हुआ था। आरोपी कुणाल सुरेश हेमणे (27), अाजाद नगर, बिडगांव, विशाल उर्फ फल्ली पृथ्वीलाल गुप्ता (22), श्रावण नगर, वाठोडा, सुजीत भाऊराव घरड़े (23), राम नगरी, प्रधानमंत्री आवास योजना के पास, वाठोडा और कुलदीपसिंह लखनसिंह बावरी (29), खैरी बूटीबोरी और अफसर उर्फ अंडा गत 12 अक्टूबर की रात कार (एम.एच.-02-सी.एल.-9267) में वाठोडा निवासी आरिफ खान पठान (28) घर पहुंचे और फोन कर उसे घर से बाहर बुलाया। पश्चात उसे घातक शस्त्र दिखाकर 10 हजार रुपए की मांग की।

रुपए कम दिए, तो दी लाइव मर्डर की धमकी : इस बारे में आरिफ के पिता और पत्नी को जानकारी मिली, तो वे भी घटनास्थल पर पहुंचे। गिरोह ने आरिफ के पिता और पत्नी से गाली-गलौज की। इस दौरान करीब 8,500 रुपए आरिफ के परिजनों ने दिए। लेेकिन आरोपियों ने धमकाना शुरू रखा कि, 10 हजार नहीं मिले तो आरिफ की हत्या कर देंगे। आरोपियों ने आरिफ के परिजनों को लाइव मर्डर का वीडियो दिखाने की धमकी दे रहे थे। इस दौरान एक गोली फायर करने की भी चर्चा है, लेकिन आरिफ की जान बच गई।

आरोपी आपराधिक छवि के हैं : आरोपी कुणाल तीन माह पहले ही जेल से छूटकर आया था। घटना गत 12 अक्टूबर की रात वाठोडा इलाके में हुई। आरोपियों के चंगुल से छूटने के बाद आरिफ ने वाठोडा थाने में 14 अक्टूबर को शिकायत दर्ज कराई। शिकायत दर्ज होते ही पुलिस ने 24 घंटे के अंदर आरोपी कुणाल, विशाल, सुजीत और कुलदीपसिंह को धरदबोचा। इनका साथी अफसर अंडा फरार हो गया। सुजीत को छोड़कर बाकी सभी आरोपी आपराधिक छवि के हैं।

होटल से गिरफ्तार किया : वाठोडा पुलिस ने चारों आरोपियों को गुप्त सूचना पर हिंगना स्थित एक होटल से गिरफ़्तार किया। कार की तलाशी लेने पर हथियार बरामद हुए। आरोपी कुणाल हेमणे पर हत्या, हत्या के प्रयास सहित 9, विशाल पर 10, कुलदीप पर वर्धा में करीब 8 अपराध दर्ज हैं, जिसमें उसकी भाभी की हत्या करने का मामला भी शामिल है। गिरफ्तार चारों आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली टीम का उपायुक्त रश्मिता राव ने अभिनंदन किया।

कारोबारी व फिल्म अभिनेता की हत्या में थे शामिल : संतरानगरी में कुछ वर्ष पहले एक टेलीफिल्म बनाई गई थी। फिल्म का नाम ‘आशा दी होप’ था। इस फिल्म में ऋषि खोसला ने विलेन की भूमिका निभाई थी। खोसला का मंगलवारी सदर में कूलर का कारोबार था। खोसला के साथ इस फिल्म में समीर धर्माधिकारी, अभिनेत्री मिर्जा रे, राजेंद्र शुक्ला, सचिन खेडकर सहित अन्य कलाकारों ने काम किया था। इस फिल्म के दौरान खोसला की एक महिला से दोस्ती के चलते उसकी हत्या करने के िलए सुपारी दी गई थी। सुपारी लेकर सदर इलाके में वर्ष 2019 में खोसला को मौत के घाट उतार दिया गया था।

सुपारी की रकम आरिफ के पास जमा थी : सुपारी की रकम आरिफ के पास जमा थी। खोसला हत्याकांड में दासरवार नामक व्यक्ति के माध्यम से सुपारी दी गई थी, जिसमें राहुल कलमकर, कुणाल हेमणे, अजीज अहमद और आरिफ खान के अलावा अन्य कुछ आरोपी शामिल थे। इन आरोपियों पर सेवानिवृत्त पुलिस आयुक्त डॉ. भूषणकुमार उपाध्याय के कार्यकाल में तत्कालीन अतिरिक्त पुलिस आयुक्त नीलेश भरणे और उपायुक्त गजानन राजमाने ने नकेल कसते हुए मकोका की कार्रवाई की थी।

Created On :   16 Oct 2024 7:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story