Nagpur News: बाघ के हमले में किसान की मौत , क्षत विक्षत अवस्था में पड़ा था शव

  • गुस्साए ग्रामीणों से की तोड़फोड़, तनाव का माहौल
  • खेत की रखवाली करने गए किसान पर किया हमला
  • इधर-उधर टुकड़ों में मिला शव

Nagpur News खेत की रखवाली करने गया किसान बाघ के हमले का शिकार हो गया है। उसकी मौत हो गई। क्षत - विक्षत शव देखकर ग्रामीण भड़क गए। तोड़फोड़ की जिससे तनाव का माहौल निर्माण हो गया। घटना का पता चलते ही वन विभाग और देवलापार पुलिस सह दल-बल मौके पर पहुंचे। संबंधित थाने में प्रकरण दर्ज किया गया है।

जानकारी के अनुसार किसान सुकराम सयाम (55) नागपुर जिला के देवलापार थानांतर्गत टुयापार निवासी था। उसकी दो शादियां हुई थी। पहली पत्नी सुशीला तुमसर में अपनी बेटी के पास रहती है,जबकि दूसरी पत्नी सुमित्रा (40) से दो बेटियां और एक बेटा है। सुकराम का पुत्र उपसरपंच बताया जा रहा है। सुकराम का गांव के पास में ही खेत है। जंगली जनावर खड़ी फसल हो नुकसान पहुंचाते हैं। इस कारण हमेशा की तरह बुधवार की सुबह भी करीब सात बजे के दौरान जंगली जनावरों से फसल की रखवाली करने के लिए खेत में गया हुआ था। उस दौरान नरभक्षी बाघ ने मौका देखकर सुकराम पर हमला किया। उसे घसीटते हुए खेत से लगभग एक किमी दूरी तक ले गया । जंगल में उसका शव टुकड़ों में बंटा हुआ पाया गया ।

घुटने ,कमर और धड़ अलग-अलग पड़े हुए थे। जंगल में लगी आग की तरह यह खबर फैलते ही करीब दो-ढाई सौ लोग घटनास्थल पर जमा हो गए। सुकराम का क्षत विक्षत शव देखकर उनका गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने परिसर में तोड़फोड़ शुरु की। इसका पता चलते ही देवलापार थानाधिकारी तुरकुंडे,वन विभाग के तायडे और तहसील कार्यालय की टीम मौके पर पहुंची । समझा बुझाकर ग्रामीणों को शांत करने का प्रयास किया गया। ग्रामीणों का कहना था कि परिसर में बाघ की दहशत है। कई किसानों के पालतू जानवर जंगली जानवरों का शिकार होते हैं। ताजा घटित प्रकरण से मानव भी सुरक्षित नही है। उन्होंने मांग की है कि वन विभाग द्वारा फेन्सिंग की जाए। घटित प्रकरण को लेकर मुआब्जा दिया जाए। इस संबंध में संबंधित विभाग से ग्रामीणों ने कई बार पत्र व्यवहार किया है,लेकिन अभी तक उनकी मांग पर गंभीरता से संज्ञान नहीं लिया गया है। परिसर में तनावपूर्ण शांति थी। इस बीच कानूनी कार्यवाही कर शव रिश्तेदारों के सुपुर्द किया गया ।

Created On :   16 Oct 2024 10:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story