तफ्तीश: लोगों को लाखों रूपए से ठगने वाले प्रदीप खंगार के घर से 800 पासबुक जब्त

लोगों को लाखों रूपए से ठगने वाले प्रदीप खंगार के घर से 800 पासबुक जब्त
  • पुलिस ने पीड़ित ग्राहकों को बांटी 600 पासबुक
  • थाने में दिनभर लगा रहा लोगों का जमावड़ा
  • आरोपी अभी भी गिरफ्त से दूर

डिजिटल डेस्क, हिंगना(अमरावती)। करोड़ों की आरडी और एफडी लेकर फरार हिंगना तहसील के नटवरलाल प्रदीप खंगार के प्रकरण में हिंगना पुलिस ने खंगार के घर से करीब 8 डायरी सहित करीब 800 पासबुक जब्त की हैं, जो आधार कार्ड देखकर ग्राहकों को बांटी की जा रही हैं। इस प्रकरण में हर दिन ठगी का अांकड़ा बढ़ता जा रहा है। पुलिस के अनुसार अब तक 600 ग्राहकों को पासबुक लौटाई जा चुकी हैं। 150 से 200 पासबुक बुधवार को बांटी जाएंगी। पासबुक वितरण के समय जिन लोगों के नाम नहीं पुकारे गए उनकी आंखें नम नजर आईं, कुछ मेहनत मजदूरी करने वाली महिलाएं तो रो पड़ीं। क्योंकि, बच्चों के भविष्य या घर काम के लिए जमा की गई राशि का उनके पास कोई सबूत ही नहीं है। यह महिलाएं बचत कर महीने के एक हजार रुपए प्रदीप खंगार को देती थीं। 5 साल से आरडी भर रही थीं।

जब्त 8 डायरियाें में पूरा लेखा-जोखा : पुलिस ने जब्त की डायरियाें में पूरा लेखा-जोखा है। जब्त 8 डायरियों में 3 बड़ी, 3 छोटी और 2 बुक हैं। पुलिस ने सोमवार को करीब 250 और मंगलवार को करीब 350 पासबुक बांटी। मंगलवार को दिन भर पीड़ितों का जमावड़ा पुलिस स्टेशन में लगा रहा। बुधवार को शेष बची पासबुक का वितरण पीड़ित ग्राहकों को किया जाएगा।

अभी हम पासबुक बांट रहे हैं : अभी इस मामले की जांच की जा रही है। मामला काफी बड़ा है। कई लोगों के साथ ठगी हुई है, लेकिन किसके साथ कितने रुपए की ठगी हुई, इसकी जानकारी किसी के पास नहीं है, इसलिए पहले हम सबको पासबुक दे रहे हैं। जिससे पता चलेगा की कितने रुपए भरे हैं और कितने नहीं। मामला बड़ा होने से यह प्रकरण आर्थिक अपराध शाखा को सौंपा जा सकता है। -विनोद गोडबोले, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक, हिंगना पुलिस स्टेशन


Created On :   3 July 2024 10:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story