विधान परिषद चुनावः: दो उम्मीदवारों का नामांकन खारिज, अब मैदान में बचे 11 सीटों के लिए 12 उम्मीदवार

दो उम्मीदवारों का नामांकन खारिज, अब मैदान में बचे 11 सीटों के लिए 12 उम्मीदवार
  • अजय सिंह सेंगर और अरुण जगताप मैदान से हटे
  • कांग्रेस ने वर्तमान विधायक प्रज्ञा सातव को उम्मीदवार बनाया
  • राकांपा (शरद) ने जयंत पाटील को समर्थन दिया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र विधान परिषद की रिक्त 11 सीटों के लिए हो रहे चुनाव में नामांकन करने वाले दो निर्दलीय उम्मीदवारों का नामांकन बुधवार को खारिज हो गया। इसके बाद राज्य विधानमंडल के ऊपरी सदन की 11 सीटों के लिए 12 उम्मीदवार मैदान में रह गए हैं। जिन दो निर्दलीय उम्मीदवारों के नामांकन पत्र खारिज किये गये हैं, उनमें अजय सिंह सेंगर और अरुण जगताप शामिल हैं।

सभी उम्मीदवारों ने मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। शिवसेना (उद्धव ठाकरे) ने पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के निजी सचिव मिलिंद नार्वेकर को मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने वर्तमान विधायक प्रज्ञा सातव को उम्मीदवार बनाया है, जबकि राकांपा (शरद) ने वर्तमान विधान परिषद सदस्य और पीडब्ल्यूपी के नेता जयंत पाटील को समर्थन दिया है। ये तीनों पार्टियां महा विकास आघाडी गठबंधन की घटक हैं। सत्तारूढ़ भाजपा ने पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे, अमित गोरखे, सदाभाऊ खोत, योगेश टिलेकर और परिणय फुके को टिकट दिया है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने पूर्व सांसद कृपाल तुमाने और भावना गवली को मैदान में उतारा है।

उपमुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने राजेश विटेकर और शिवाजीराव गर्जे पर भरोसा जताया है। 5 जुलाई तक नामांकन पत्र वापस लिया जा सकता है। यदि नार्वेकर ने नामांकन वापस नहीं लिया तो मतदान तय है। फिलहाल नार्वेकर के मैदान में डटे रहने के आसार दिखाई दे रहे हैं।


Created On :   3 July 2024 2:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story