टिप्पणी: लाडली बहन योजना से राज्य की हर मां-बहन बन सकेगी आत्मनिर्भर - अजित पवार

लाडली बहन योजना से राज्य की हर मां-बहन बन सकेगी आत्मनिर्भर - अजित पवार
  • वीडियो संदेश के जरिए विपक्ष को लिया आड़े हाथ
  • कहा- राज्य की हर मां-बहन आत्मनिर्भर बन सकेगी
  • गरीबों को तीन सिलेंडर मुफ्त में देने की भी घोषणा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। उपमुख्यमंत्री और राज्य के वित्त मंत्री अजित पवार ने हाल ही में राज्य का अतिरिक्त बजट पेश किया था। इसमें उन्होंने "मुख्यमंत्री मेरी लाडली बहन योजना' समेत कई घोषणाएं की थीं। इसकी विपक्ष लगातार आलोचना कर रहा है। विपक्ष ने सरकार पर आरोप लगाया था कि यह बजट आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पेश किया गया है। इसके बाद अब अजित पवार ने विपक्ष के आरोपों का एक वीडियो संदेश के जरिए दिया है। अजित पवार ने गुरुवार को अपने वीडियो संदेश में कहा है कि मुझे इस बात का गर्व है कि राज्य का इतना ऐतिहासिक बजट पेश करने का मुझे सौभाग्य मिला। मैंने अपनी प्यारी बहनों के लिए जिस योजना की घोषणा की है, उसके लिए मुझे अपने और अपनी सरकार पर अभिमान है।उन्होंने कहा कि लाडली बहन योजना से अब राज्य की हर मां-बहन आत्मनिर्भर बन सकेगी।

अजित पवार ने इस वीडियो संदेश में कहा कि मैं महाराष्ट्र के 13 करोड़ लोगों को सिर्फ इतना बताना चाहता हूं कि मैंने बजट में जिन प्रावधानों का जिक्र किया है, उनको लेकर विरोधी मेरी आलोचना कर रहे हैं। अजित ने कहा कि मुझे इस बात का गर्व है कि मुझे यह ऐतिहासिक बजट पेश करने का सौभाग्य मिला। अब तक हम देखते आए हैं कि हर परिवार की मुख्य महिला अपने जरूरी खर्च की कटौती कर उसे बचाकर रखती है। वह इस बात का ख्याल रखती है कि उसके बच्चों को किसी चीज की कमी न हो। कई बार आर्थिक तंगी के कारण घर की माताओं और बहनों की मांग को नजरअंदाज किया जाता है। लेकिन मुख्यमंत्री मेरी लाडली बहन योजना राज्य की माताओं और बहनों की इस दुविधा को दूर करेगी। अब राज्य की हर मां-बहन आत्मनिर्भर बन सकेगी।

वे राजनेता हैं और मैं आपका दादा, काम करने वाला कार्यकर्ता : अजित पवार ने कहा कि कुछ नकारात्मक लोग बिना किसी कारण के ही इस बजट की आलोचना कर रहे हैं और कह रहे हैं कि इस बजट को सिर्फ चुनाव को देखकर बनाया गया है। लेकिन मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि इन लोगों और मेरे बीच एकमात्र यही अंतर है कि वे राजनेता हैं और मैं आपका दादा, काम करने वाला एक कार्यकर्ता। अजित ने कहा कि मैंने गरीबों को तीन सिलेंडर मुफ्त में देने की घोषणा की है, लेकिन बदले में मुझे अपमान और गालियां मिल रही हैं। मेरा कसूर सिर्फ इतना है कि मैं किसानों का दुख और दर्द समझता हूं। बजट में हमने 44 लाख किसानों के बिजली बिल माफ किए हैं, जो विपक्ष के लोगों को यह बर्दाश्त नहीं हो रहा है। अब समय आ गया है कि आपको यह फैसला करना है कि कौन आपके साथ है और कौन आपके खिलाफ।


Created On :   4 July 2024 2:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story