Jaisinghnagar News: नेता जी को काबिज कराने चला अतिक्रमण हटाने का खेल

  • आरोप : नगर परिषद अध्यक्ष एवं सीएमओ की भूमिका संदिग्ध
  • भूमि के अंश भाग पर नेता जी द्वारा शासकीय भवन को तोडक़र दुकान का निर्माण कर लिया गया
  • अतिक्रमण के विरोध में पार्षदों द्वारा ज्ञापन दिया गया।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-27 09:04 GMT

Jaisinghnagar News: नगर परिषद द्वारा शासकीय जमीन से अतिक्रमण हटाए जाने का दिखावा चर्चाओं में है। आरोपित किया जा रहा है कि लोक निर्माण विभाग द्वारा परिषद को हस्तांतरित जिस जमीन पर एसडीएम द्वारा टैक्सी स्टैंड के लिए आरक्षित किया गया था, उसे सुरिक्षत करने की बजाय नगर परिषद ने अतिक्रमण के रूप मेंं ठेला हटवाकर नेता जी की दुकान के लिए रास्ता बनवा दिया गया।

जनकपुर रोड स्थित लोक निर्माण विभाग की बेशकीमती भूमि पर एक भाजपा नेता द्वारा बार-बार अतिक्रमण कर शासकीय सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाते हुए मार्केट का निर्माण कर लिया गया। पूरे मामले में अध्यक्ष एवं सीएमओ की भूमिका संदेहास्पद बताई जा रही है। जानकारों के अनुसार विगत वर्ष लोक निर्माण विभाग की उक्त भूमि को नगर परिषद को हस्तांतरित कर दिया गया था। निवर्तमान एसडीएम द्वारा उक्त भूमि को टैक्सी स्टैंड के लिए आरक्षित किया था।

परन्तु भूमि के अंश भाग पर नेता जी द्वारा शासकीय भवन को तोडक़र दुकान का निर्माण कर लिया गया। अतिक्रमण के विरोध में पार्षदों द्वारा ज्ञापन दिया गया। प्रशासन ने संज्ञान में लेते हुए अतिक्रमण हटाया गया, परन्तु गुमटी वालों को हटाया गया। अतिक्रमण हटाने के बाद वर्तमान एसडीएम एवं तहसीलदार द्वारा नगर परिषद को चारदीवारी बनाने का निर्देश दिया गया था। परन्तु निर्माण सामग्री रखने के बाद भी चारदीवारी पूरी नहीं बनवाई गई।

आधे निर्माण के अंश भाग को तोडक़र उक्त नेता द्वारा दुकान के लिए रास्ता बना लिया गया,जबकि उक्त नेता द्वारा बनाए गए मकान का रास्ता पीछे उत्तर दिशा की ओर बताया गया है, जिसका उल्लेख तहसीलदार के आदेश में वर्णित है। चर्चा जोरों पर है कि नगर परिषद द्वारा उक्त अतिक्रमण को नेता जी के दुकान को रास्ता सुलभ कराने के लिए हथियार के रूप में प्रयोग किया गया।

जब इस सम्बन्ध में मुख्य नगरपालिका अधिकारी निशांत ठाकुर से जानकारी चाही गई तो उन्होंने बताया कि मैं अभी बाहर हूं, आकर मामले को देखता हूं।

Tags:    

Similar News