Gadchiroli News: खड़ी धान की फसल को तबाह कर रहे गड़चिरोली के पास घूम रहे जंगली हाथी

  • किसानों व नागरिकों में भयपूर्ण माहौल
  • दिभना परिसर में बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचाया
  • इन दिनों करमटोला परिसर में भटक रहा झुंड

Gadchiroli News तहसील के विभिन्न गांवों में जंगली हाथियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन हाथी खेतों में घुसकर धान की फसलों को तहस-नहस कर रहे हैं। दो दिन से दिभना परिसर में दाखिल हुए जंगली हाथियों ने किसानों की फसल को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचाया है।

वर्तमान में हाथियों का झुंड करमटोला परिसर में मौजूद होने की जानकारी होकर क्षेत्र के नागरिकों व किसानों में भयपूर्ण माहौल बना हुआ है। इस बीच वनविभाग टीम लगातार हाथियों पर अपनी नजरें बनाए हुए है। लेकिन नुकसान का सिलसिला थमने का नाम नहीं लेने से किसान चिंता में हैं। दो दिन पूर्व ही हाथियों के झुंड दिभना परिसर में प्रवेश किया था। दिभना गांव निवासी कुछ किसानों के खेतों में प्रवेश कर जंगली हाथियों ने खड़ी धान की फसल तबाह कर दी थी। इस घटना के बाद हाथियों का झुंड अब करमटोला परिसर में दाखिल होने की जानकारी मिली है। इस परिसर के नुकसानग्रस्त किसानों ने खेतों का तत्काल सर्वेक्षण कर वित्तीय मदद देने की मांग की है।

बीएसएनएल की लचर कार्यप्रणाली : धानोरा तहसील में पिछले अनेक वर्षों से बीएसएनएल द्वारा संचार सेवा दी जा रही है। लेकिन नागरिक संचार सेवा के लचर कार्यप्रणाली का सामना कर रहे हैं। धानोरा तहसील मुख्यालय पर ही अनेक बार कवरेज गुल रहता है। एक-दूसरे से संपर्क करने में परेशानी होती है। ऐसे में ग्रामीण अंचल में क्या स्थिति होगी? इसका अनुमान लगाना मुश्किल है। शहर में पिछले अनेक वर्षों पूर्व बीएसएनएल का टाॅवर निर्माण किया गया था। इस माध्यम से परिसर के नागरिकों को संचार सेवा दी जा रही है। अन्य कंपनी के टाॅवर बने हैं। लेकिन बीएसएनएल पुरानी कंपनी होने से अनेक ग्राहक बीएसएनएल की सेवा का उपयोग कर रहे हैं। बीएसएनएल की सेवा की लचर कार्यप्रणाली आज भी थमी नहीं है।

Created On :   22 Oct 2024 12:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story