Chandrapur News: मतदान का प्रतिशत बढ़ाने शालाओं में चलाये जाएं विविध उपक्रम

मतदान का प्रतिशत बढ़ाने शालाओं में चलाये जाएं विविध उपक्रम
  • गुट शिक्षाधिकारी ने दिए आदेश
  • शालाओं के मुख्याध्यापकों ने शुरू किया अभियान
  • बच्चों के सहयोग से बढ़ेगा मतदान का प्रतिशत

Chandrapur News आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए जनजागरण करने के लिए सिंदेवाही पंचायत समिति के अंतर्गत आनेवाली सभी शालाओं और महाविद्यालयों में विविध उपक्रम चलाए जाने के लिए गुटशिक्षाधिकारी ने सभी मुख्याध्यापकों को आदेश दिए हैं। इसके साथ ही शाला और महाविद्यालय स्तर पर विविध स्पर्धा आयोजित करते समय आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन न हो, इसके लिए नियम और कानून का कड़ाई से पालन करने की सूचनाएं दी गई है।

आगामी 20 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में कोई भी मतदाता अपने मताधिकार से वंचित न रहे, इसके लिए चुनाव निर्वाचन आयोग और जिलाधिकारी अपने स्तर पर लगातार प्रयासरत है। हाल ही लोकसभा चुनाव में कुछ मतदाता अपने मताधिकार से वंचित रह गए थे। इसलिए उसकी पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए प्रशासन अपने स्तर पर प्रयासरत है।

चुनाव के संबंध में स्वीप प्रस्ताव के अनुसार पंचायत समिति प्रबंधन, शाला महाविद्यालय में रंगोली, चित्रकला स्पर्धा, निबंध स्पर्धा आयाेजन के निर्देश दिए है। उसी प्रकार शाला प्रबंधन समिति की सभा आयोजित कर मतदान के प्रति जनजागरण करने, संकल्प पत्र लेखन आयोजित करने, प्रभातफेरी आयोजन, मानव श्रृंखला तैयार कर मतदान जनजागृति करने, स्काउट-गाइड की ओर से "मैं मतदान करुंगा' यह लिखकर हस्ताक्षर अभियान चलाए जाने आदि उपक्रम चलाये जा रहे है। शालाओं में जनजागरण कर मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के प्रयास होंगे, ऐसी जानकारी दी गई है।

Created On :   22 Oct 2024 12:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story