Chandrapur News: फर्जी दस्तावेज जोड़कर टेंडर प्राप्त करने वाले ठेकेदार के खिलाफ अपराध दर्ज

फर्जी दस्तावेज जोड़कर टेंडर प्राप्त करने वाले ठेकेदार के खिलाफ अपराध दर्ज
  • टेंडर प्राप्त करने के लिए डुप्लीकेट दस्तावेज जोड़े
  • ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने का नोटिस दिया
  • गुस्साए ठेकेदार ने देख लेने की धमकी दी

Chandrapur News जिला जलसंधारण विभाग में करोड़ों के काम का टेंडर प्राप्त करने के लिए डुप्लीकेट दस्तावेजों को जोड़कर टेंडर प्राप्त करनेवाले एक ठेकेदार के खिलाफ रामनगर पुलिस ने अपराध दर्ज किया है। दरम्यान मामला दर्ज होते ही ठेकेदार वर्ग में हड़कंप मच गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार परवेज सुभान शेख नामक ठेकेदार ने जलसंधारण विभाग का टेंडर प्राप्त करने के लिए इसके पूर्व सरकारी विभाग के पूर्ण किए काम का फर्जी सर्टीफिकेट, सीए के माध्यम से 5 साल की बढ़ा-चढ़ाकर बताई करोड़ों की बैलेन्सशिट, पीडब्ल्यूडी के अधिकारी के हस्ताक्षर वाला फर्जी सर्टीफिकेट आदि जोड़े और टेंडर लिया।

संबंधित अधिकारी ने जब दस्तावेज की पड़ताल की तो वह फर्जी निकले। धोखाधड़ी होने की बात ध्यान में आते ही विभाग के अधिकारी ने ठेकेदार को बुलाकर ई-टेंडर में गलत जानकारी देने को लेकर जवाब-तलब किया। ब्लैक लिस्ट करने का नोटिस देने पर ठेकेदार ने अधिकारी को एसोसिएशन के माध्यम से देख लेने की धमकी दी। उसके बाद अधिकारी ने रामनगर पुलिस थाने में शिकायत दी। पुलिस ने 3 अक्टूबर को विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

यह मामला मई से अक्टूबर 2024 के बीच का बताया जा रहा है। यह मामला जांच के लिए आर्थिक अपराध शाखा की ओर देने की बात कहते हुए रामनगर पुलिस ने अधिक जानकारी नहीं दी। आर्थिक अपराध शाखा से पूछने पर उक्त मामले की पुष्टि करते हुए अपराध दर्ज होने की जानकारी दी। ज्ञात हो कि, कुछ दिन पहले ही जलसंधारण विभाग अंतर्गत आर्वी और शिवनी गांवों में कोल्हापुरी बांधों का घटिया निर्माण कार्य की शिकायत हुई थी। जिला जलसंधारण अधिकारी नीलिमा मंडपे ने जांच करने पर घटिया गुणवत्ता सामने आयी।

ठेकेदार इंद्रकुमार महाजन उके, बसंत सिंह और परवेज सुभान शेख ने घटिया काम कर नियमों का उल्लंघन किया। तीनों ठेकेदार पर ब्लैकलिस्ट करने का नोटिस जारी किया था। साथ ही फौजदारी मामला दर्ज करने की सिफारिश भी की गई थी।

Created On :   4 Oct 2024 8:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story