मध्य प्रदेश: निवेश-व्यापार को आगे बढ़ाने उद्योगपतियों का प्रतिनिधि मंडल 25 से 31 अगस्त तक रूस में

पार प्रतिनिधिमंडलों, प्रदर्शनियों, व्यापार मेलों के माध्यम से निवेश के लिए आपसी सहयोग स्थापित करना है - डॉ. आरएस गोस्वामी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-10 13:18 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश भारत और रूस के स्मोलेंस्क क्षेत्र के बीच परस्पर आर्थिक संबंधों निवेश एवं व्यापार को आगे बढ़ाने हेतु प्रदेश के उद्योगपतियों का एक प्रतिनिधि मंडल 25 से 31 अगस्त तक रूस में उद्योगों के संभावनायें तलाशने तथा मध्यप्रदेश में उद्याेगों एवं औद्योगिक विकास की संभावनायें तलाशेगा।

शनिवार को फेडरेशन ऑफ एमपी चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के सभागार में प्रेस कान्फ्रेस का आयोजन किया। फेडरेशन के अध्यक्ष डॉ. आरएस गोस्वामी ने बताया कि उनके नेतृत्व में उद्योगपतियों का एक प्रतिनिधि मंडल दिनांक 25 से 31 अगस्त 2024 तक रूस के स्मोलेंस्क जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस प्रतिनिधि मंडल का उद्देश्य दोनों देशों में उद्योग लगाने की संभावनाओं को तलाशना है।

गोस्वामी ने बताया कि इससे पूर्व दिसंबर 2023 को फेडरेशन एवं स्मोलेंस्क चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री रशिया के मध्य एक एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए। जिसमें व्यापार प्रतिनिधिमंडलों, प्रदर्शनियों, व्यापार मेलों के माध्यम से निवेश के लिए आपसी सहयोग स्थापित करना है।

इसी तारतम्य में फेडरेशन में स्मोलेंस्क चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री, रशिया का एक ओवरसीज ऑफिस जुलाई 2024 को खोला गया हैं। मध्यप्रदेश का 8 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल जिसमें 3 फार्मास्यूटिकल्स, 1 ट्रांसफार्मर मैन्युफैक्चरिंग, 1 लॉजिस्टीक, 3 इंजीनियरिंग क्षेत्र के प्रतिनिधि शामिल हैं। यह प्रतिनिधि मंडल स्मोलेंस्क रूस में उद्योगों के लिए संभावनाऐं लाशने के साथ ही वहां मध्यप्रदेश के उद्योगों एवं मध्यप्रदेश में औद्योगिक विकास की संभावनाओं के बारे में भी जानकारी प्रदान करेगा।उन्हांेने बताया कि फेडरेशन हमारे सदस्यों और व्यापक अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है।

Tags:    

Similar News