स्किल सेमिनार: स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी में स्किल सेमिनार का आयोजन

सीए आदित्य श्रीवास्तव जो कि जीएसटी एक्सपर्ट हैं, विद्यार्थियों को जीएसटी के बारे में विस्तार से समझाया।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-31 15:50 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। स्कोप ग्लोबल स्किल यूनिवर्सिटी के फैकेल्टी आफ मैनेजमेंट स्टडीज एवं फैकल्टी ऑफ़ बैंकिंग फाइनेंस एवं कॉमर्स के द्वारास्किल सेमिनार सीरीज के अंतर्गत एकदिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया। इस दौरान कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सीए आदित्य श्रीवास्तव और रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय में डिप्टी रजिस्ट्रार एकेडमिक्स डॉ. पूजा चतुर्वेदी शामिल रहे। वहीं स्कोप ग्लोबल स्किल यूनिवर्सिटी के कुलसचिव डॉ. सितेश कुमार सिन्हा प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

 इस दौरान डॉ. पूजा चतुर्वेदी ने विद्यार्थियों को स्वयं के उद्यम प्रारंभ करने की जानकारी एवं उससे संबंधित कार्य प्रणाली को विस्तार से समझाया। इसके साथ ही सीए आदित्य श्रीवास्तव जो कि जीएसटी एक्सपर्ट हैं, विद्यार्थियों को जीएसटी के बारे में विस्तार से समझाया। इसमें जीएसटी की प्रक्रिया, रजिस्ट्रेशन, जीएसटी का कार्य करने में होने वाली समस्याओं इत्यादि पर सीएआदित्य श्रीवास्तव ने प्रकाश डाला एवं विद्यार्थियों के प्रश्नो का समाधान किया। इसके पश्चात बैंकिंग,फाइनेंस, कॉमर्स के डीन प्रो नितिन मोढ़ ने स्कोप ग्लोबल स्किल यूनिवर्सिटी के जीएसटी सर्टिफिकेट कोर्स की जानकारी दी।

इस दौरान कुलसचिव डॉ. सितेश कुमार सिन्हा ने कौशल विकास के महत्व पर प्रकाश डाला और विश्वविद्यालय द्वारा शुरू गईं रचनात्मक पहलों से सभी को अवगत कराया। अंत में स्कूल ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज के विभागाध्यक्ष प्रो. राकेश शर्मा ने आभार वक्तव्य दिया। संचालन स्कूल ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज की विभागाध्यक्ष डॉ मंजूषा भोन्डेकर द्वारा किया गया। कार्यक्रम में इस दौन विभिन्न विभागों के डीन, विभागाध्यक्ष एवम् छात्र उपस्थित रहे।

 

Tags:    

Similar News