भोपाल: क्षेत्रीय शिक्षा संस्थान भोपाल ने मनाया 62वां स्थापना दिवस

स्थापना दिवस पर सभागार में उपस्थित विद्यार्थियों को राष्ट्र का भविष्य निर्माता बताते हुए उन्होनें संस्थान को देश का सबसे उत्कृष्ट शिक्षक शिक्षण व प्रशिक्षण बनने की शुभकामनाऐं दी।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-31 15:24 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। एनसीईआरटी के क्षेत्रीय शिक्षा संस्थान, भोपाल का 62वां स्थापना दिवस समारोह बड़े उत्साह व हर्षोल्लास के साथ बुधवार को मनाया गया। स्थापना दिवस समारोह के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद् के निदेशक प्रोफेसर दिनेश प्रसाद सकलानी ने अपने संबोधन में कहा कि संस्थान के प्राध्यापक व कर्मचारी पूरे मनोयोग से संस्थान को नवीन उच्चाइयों ले जाने का संकल्प लें। विशिष्ट अतिथि के रुप में पधारे बरकुत्तल्ला विश्वविद्यालय के कुलगुरु प्रोफेसर सुरेश कुमार जैन ने क्षेत्रीय शिक्षा संस्थान को नैक मूल्यांकन में ए डबल प्लस ग्रेड प्राप्त होने के लिए संस्थान के प्राचार्य प्रोफेसर जयदीप मंडल को बधाई देते हुए कहा कि संस्थान को स्थापना दिवस पर अपनी आत्मसमीक्षा भी करनी चाहिए। स्थापना दिवस पर सभागार में उपस्थित विद्यार्थियों को राष्ट्र का भविष्य निर्माता बताते हुए उन्होनें संस्थान को देश का सबसे उत्कृष्ट शिक्षक शिक्षण व प्रशिक्षण बनने की शुभकामनाऐं दी। कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने अनेक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों से छटा बिखेर दी।

कार्यक्रम के उत्तरार्ध में संस्थान के सेवानिवृत्त वयोवृद्ध प्राध्यापकों व एलुमिनाई सदस्यों को अंगवस्त्र व श्रीफल देकर सम्मानित किया गया। पंडित कुंजीलाल दुबे राष्ट्रीय संसदीय विद्यापीठ की प्रथम युवा संसद पुरस्कार विजेता टीम को भी प्राचार्य व विभागाध्यक्षों द्वारा सम्मानित किया गया। इसके पूर्व प्राचार्य प्रोफेसर मण्डल ने गणमान्य अतिथियों को सैपलिंग्स व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन मुख्य विद्यार्थी सलाहकार प्रोफेसर आयुष्मान गोस्वामी व धन्यवाद चीफ वार्डेन अश्वनी कुमार गर्ग ने किया।इस अवसर व संस्थान के प्राध्यापक कर्मचारी व सैकड़ो विद्यार्थीगण उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News