अटल बिहारी वाजपेयी हिंदी विश्वविद्यालय: अतिथि विद्वान के साथ छलावा, कुलगुरू पर लगाये गंभीर आरोप

  • अटल बिहारी वाजपेयी हिंदी विश्वविद्यालय, भोपाल में 7वीं साधारण सभा की बैठक आयोजित हुई।
  • बैठक में 2022 का वेतनमान 2024 में पारित किया गया, जबकि नवीन आदेश के अनुसार 57,000 रुपये प्रतिमाह होना चाहिए।
  • अतिथि विद्वानों ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर शासन और उच्च शिक्षा विभाग को गुमराह करने का आरोप लगाया।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-06 12:52 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। अटल बिहारी वाजपेयी हिंदी विश्वविद्यालय भोपाल में गुरूवार को 7 वे साधारण सभा की बैठक आयोजित हुई, बैठक में अथिति विद्वान के पुराने मानदेय 33700/- को बढ़ा हुआ मानदेय बताकर कराया पारित जबकि पिछले अप्रैल 2022 माह से 33700/- अधिकतम का भुगतान विश्वविद्यालय द्वारा किया जा रहा है। यहां तक कि अतिथि विद्वानो को दीपावली की छुट्टी का मानदेय काट लिया गया, अतिथि विद्वानों द्वारा विश्वविद्यालय प्रशासन को पत्र के माध्यम से कई वार अवगत कराया गया है लेकिन अभी तक काटे गये मानदेय का भुगतान नही किया गया है।

अतिथि शिक्षकों ने बैठक में कहा जब से विश्वविद्यालय में नये कुलगुरु का पदार्पण हुआ है, शासन प्रशासन से खेला कर गुमराह करने का पूरा प्रयास करते है। अभी का ताज़ा मामला है अधूरे भवन का लोकार्पण मुख्यमंत्री के करकमलो से कराने का एवं कुलगुरु द्वारा अपना ग्राफ बढ़ाने के लिए ,अधिकारियों द्वारा भवन का निरीक्षण किया गया तब पता चला की भवन का कार्य ही पूरा नही हुआ फिर लगी फटकार।

बताया गया कि कुलगुरु की मनमानी रुकने का नाम नही ले रही यहां पर अतिथि विद्वान शिक्षक विगत 13 वर्ष से कार्य कर रहे हैं जिनकी उम्र किसी प्रतियोगी परीक्षा की अर्हता से ज्यादा हो चुकी है अब वह कहीं आवेदन नहीं कर सकते हैं। इस महंगाई के दौर में अपने परिवार का जीवन पालन करना कितना कठिन है। उन्होंने बताया मध्य प्रदेश उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारीयो को भी गुमराह किया गया वर्ष 2022 का वेतनमान साधारण सभा की सातवीं बैठक में 2024 में 33700 रुपए पारित कर लिया बल्कि नवीन आदेश के अनुसार 57 हजार रुपए प्रतिमाह है वहां के अतिथि विद्वानों ने बताया कि यह आवेदन उच्च शिक्षा विभाग के सचिव और आयुक्त को भी प्रेषित किया गया है।

Tags:    

Similar News