Bhopal News: रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय, विधि संस्थान द्वारा प्रथम राष्ट्रीय मूट कोर्ट प्रतियोगिता 2024 संपन्न

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-16 09:10 GMT

Bhopal News: रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय के विधि विभाग द्वारा प्रथम राष्ट्रीय मूट कोर्ट प्रतियोगिता का सफल आयोजन किया गया। यह तीन दिवसीय कार्यक्रम विधिक कार्यवाहियों, सांस्कृतिक प्रस्तुतियों और बौद्धिक चर्चाओं से भरपूर रहा, जिसका समापन राष्ट्रीय मूट कोर्ट चैम्पियंस की घोषणा के साथ हुआ। समापन अवसर पर प्रो.(डॉ.) रोमा मुखर्जी, राज्य विधि महाविद्यालय भोपाल, श्री ए.एम. सक्सेना, रेरा, भोपाल, प्रो-चांसलर डॉ. अदिति चतुर्वेदी वत्स, रजिस्ट्रार डॉ. विजय सिंह और प्रो-वाइस चांसलर डॉ. संगीता जौहरी विशेष रूप से उपस्थित थे।

इस अवसर पर अतिथियों ने अपने द्वारा व्यक्त करते हुए विद्यार्थियों को कानूनी शिक्षा और वकालत कौशल के विकास में महत्त्व को रेखांकित किया। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्ति की कि यह राष्ट्रीय मूट कोर्ट प्रतियोगिता में प्रतिभागी छात्रों की उत्कृष्ट विधिक प्रतिभा और वकालत कौशल का प्रदर्शन हुआ। विश्वविद्यालय द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित इस आयोजन ने कानूनी पेशेवरों के लिए सीखने, बढ़ने और नेटवर्किंग का एक मंच प्रदान किया, जिसने प्रतिभागियों और कानूनी समुदाय पर स्थायी प्रभाव छोड़ा है।

प्रतियोगिता मूट कोर्ट राउंड से प्रारंभ की गई। प्रारंभिक दौर में प्रतिभागियों ने अपने तर्क प्रस्तुत किए, जिसके बाद क्वार्टर फाइनल में शीर्ष टीमों ने सेमीफाइनल में स्थान पाने के लिए प्रतिस्पर्धा की। प्रतियोगिता के समापन अवसर पर सेमीफाइनल में शीर्ष दो टीमों का चयन हुआ। जिन्होंने अंतिम दौर में एक-दूसरे का सामना किया। जजों ने अंत में राष्ट्रीय मूट कोर्ट चैम्पियंस की घोषणा की। अतिथियों ने विजेता टीम को पुरस्कृत किया और अन्य प्रतिभागियों की मेहनत और समर्पण को सराहा।

कार्यक्रम में देशभर से प्रतिभागी शामिल हुए। डॉ. नैश जामीर ने कार्यक्रम का सफल संचालन किया।

Tags:    

Similar News