Bhopal News: सांस्कृतिक पत्रिका ‘रंग संवाद’ एवं पुस्तक “बृज की रसोई” को इंडियन फेडरेशन ऑफ पब्लिशर्स का राष्ट्रीय पुरस्कार

आईसेक्ट पब्लिकेशन समूह की इस लोकप्रिय पत्रिका का प्रसार भारत सहित 35 से भी अधिक देशों में है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-01 12:14 GMT

Bhopal News: फेडरेशन ऑफ इंडियन पब्लिशर्स नईदिल्ली ने आईसेक्ट पब्लिकेशन की लोकप्रिय लेखिका डॉ विनीता चौबे की पुस्तक “बृज की रसोई” एवं कला, संस्कृति की चर्चित पत्रिका “रंगसंवाद” को उत्कृष्ट प्रकाशन के लिए पुरस्कृत किया। साहित्य अकादमी के निदेशक के. श्रीनिवास राव के मुख्य आतिथ्य में आयोजित समारोह में आईसेक्ट पब्लिकेशन के वरिष्ठ प्रबंधक महीप निगम ने यह अवार्ड प्राप्त किये।

गौरतलब है कि टैगोर विश्व कला एवं संस्कृति केन्द्र आरएनटीयू के लिए वरिष्ठ कला समीक्षक विनय उपाध्याय विगत डेढ़ दशक से ‘रंग संवाद’ का सम्पादन कर रहे हैं।

आईसेक्ट पब्लिकेशन समूह की इस लोकप्रिय पत्रिका का प्रसार भारत सहित 35 से भी अधिक देशों में है। प्रधान संपादक संतोष चौबे हिन्दी में सांस्कृतिक पत्रकारिता को रचनात्मक गति देने तथा सुरूचि का परिवेश निर्मित करने में ‘रंग संवाद’ की भूमिका को अहम मानते हैं। आईसेक्ट पब्लिकेशन के वरिष्ठ प्रबंधक महीप निगम ने बताया कि श्रेष्ठ संपादन और प्रकाशन की श्रेणी में ‘रंग संवाद’ का लगातार तीसरे वर्ष निर्णायक ज्यूरी द्वारा पुरस्कार के लिए चयन किया है। इस पत्रिका के सहायक संपादक मुदित श्रीवास्तव तथा तकनीकी समन्वयक अमीन उद्दीन शेख हैं।

उल्लेखनीय हैं कि लगातार चौथे वर्ष आईसेक्ट पब्लिकेशन को फेडरेशन ने उत्कृष्ट प्रकाशन के लिए लिए सम्मानित किया। अब तक आईसेक्ट पब्लिकेशन को जनरल बुक, चिल्ड्रेन्स बुक, पत्रिका, कैटलॉग, कॉफी टेबल बुक, आदि कैटेगरी में 11 अवार्ड प्राप्त हो चुके हैं। इस अवसर पर आईसेक्ट के चेयरमैन संतोष चौबे ने बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए सभी लेखकों एवं प्रकाशन से जुड़ी समस्त टीम की सराहना की है।

Tags:    

Similar News