भोपाल: विंध्याचल अकादमी में बड़े धूमधाम से मना 78वां स्वतंत्रता दिवस, बच्चों सहित शिक्षकों ने बांधा समां

  • कार्यक्रम की शुरुआत ध्वजारोहण और राष्ट्रगान के मधुर स्वरों के साथ हुई।
  • बच्चों ने संगीत शिक्षक डॉ. प्रसनजीत सरकार द्वारा लिखे और रचित गीत "एक नई राह पर" को प्रस्तुत किया।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-17 12:05 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। विंध्याचल अकादमी, कोलार भोपाल में 78वां स्वतंत्रता दिवस बड़े उत्साह और जोश के साथ मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत ध्वजारोहण और राष्ट्रगान के मधुर स्वरों के साथ हुई। इसके बाद, बच्चों ने संगीत शिक्षक डॉ. प्रसनजीत सरकार द्वारा लिखे और रचित गीत "एक नई राह पर" को प्रस्तुत किया। मध्य विद्यालय के छात्रों द्वारा "आरंभ है प्रचंड' गीत की दमदार प्रस्तुति ने आकाश को गूंजा दिया।

इसके बाद नृत्य, हूलाहूप प्रदर्शन और भाषणों का क्रम रहा। प्राचार्य मोहन राणा के शब्द उदबोधन से बच्चों को स्वतंत्रता दिवस की बधाइयां देते हुए इस बात का शंखनाद किया की स्वतंत्रता ने वह मनोबल प्रदान किया जिसके द्वारा आज भारत विश्व गुरु बनने के पथ में अग्रसर है और आने वाले नई पीढ़ी के ऊपर यह दायित्व है कि वह स्वतंत्रता का सही मूल्य का प्रदर्शन करें, जैसे चिकित्सा शिक्षा व्यवसाय तकनीकी क्षेत्र में अपनी देश की छवि को और उज्जवल करें जिसके लिए दिन रात कड़ी मेहनत करनी होगी।

इस दौरान शाला की शिक्षिका तनुश्री ठाकुर, और साहित्यिक कप्तान आरोही उपाध्याय ने अपने विचार व्यक्त किए। अकादमिक डीन, श्रीमती हार्टी सिमोन बेनॉय ने तिरंगा रैली में शिक्षकों और छात्रों की भागीदारी को प्रोत्साहित किया और उनकी सराहना की। उपस्थित चीफ गेस्ट श्रीमति कुमकुम लीला द्वारा पुरुस्कार का वितरण किया गया। विद्यालय के स्वतंत्रता दिवस समारोह में प्रबंधन की ओर से शुभम लीला वह आकांक्षा लीला भी मौजूद रहे । आपने बच्चों को पुरस्कार वितरण कर उनका सम्मान और उन्हें सुभाषित दिया।

Tags:    

Similar News