आक्रोश: भुगतान नहीं करने पर सब कान्ट्रैक्टर ने बंद किया भंडारा के पास बायपास का काम

भुगतान नहीं करने पर सब कान्ट्रैक्टर ने बंद किया भंडारा के पास बायपास का काम
  • श्री स्वामी समर्थ कन्स्ट्रक्शन कंपनी पर करोड़ों रुपए बकाया
  • 95 प्रतिशत काम हो चुका है पूरा
  • एक साल से नहीं दिए पैसे

डिजिटल डेस्क, भंडारा। भंडारा बायपास मार्ग के निर्माण कामों के करोड़ों रुपए के बिल का भुगतान नहीं करने पर सब कान्ट्रैक्टर के मजदूरों ने शुक्रवार 21 जून को काम बंद कर दिया। सब कान्ट्रैक्टर ने अपना 95 प्रतिशत काम पूरा कर दिया है। जबकि श्री स्वामी समर्थ कन्स्ट्रक्शन कंपनी द्वारा सब कान्ट्रैक्टर का बिल देने में एक साल से देरी की जा रही है।

जिसके चलते सब कान्ट्रैक्टर के मजदूरों ने भिलेवाड़ा के सामने 92 बेस कैम्प पर काम बंद कर दिया। भंडारा बायपास महामार्ग का निर्माण कार्य करने वाली पुणे की श्री स्वामी समर्थ कंन्स्ट्रक्शन कंपनी ने 14 पुलों का निर्माण का ठेका सीसीआर कंपनी को दिया था। सीसीआर कंपनी ने सब कान्ट्रैक्टर के रूप में पुलों का निर्माण कार्य पूरा किया। अब तक इस कंपनी ने लगभग 95 प्रतिशत काम पूर्ण कर लिया है।

लगभग एक माह में सब कान्ट्रैक्टर का काम पूरा हो जाएगा। सीसीआर कंपनी के श्रीनिवास रेड्डी ने बताया कि श्री स्वामी समर्थ कन्स्ट्रक्शन कंपनी ने पिछले एक वर्ष से बिल निकालने में लेट लतीफी करनी शुरू की है। जबकि मजदूरों को रुपए नहीं देने पर वह काम नहीं करते हंै। मशीनें चलाने, सामानों की खरीदी के लिए तथा मजदूरों का बकाया देने के लिए रुपए नहीं है। ऐसे में मजबूरन काम बंद करना पड़ा। सीसीआर कंपनी ने स्पष्ट किया कि जब तक पूरे बिल नहीं निकाले जाएंगे तब तक पुलों का निर्माण पूरा नहीं किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने कार्य में तेजी लाने दिए थे आदेश : एक सप्ताह पहले ही जिलाधिकारी योगेश कुंभेजकर तथा जिला पुलिस अधीक्षक लोहित मतानी ने निर्माण स्थल का निरीक्षण किया था। काम तेजी से पूर्ण करने के आदेश दिए थे। लेकिन बायपास मार्ग का निर्माण बंद हो गया। ऐसे में शहर के राष्ट्रीय महामार्ग 53 पर जाम लगने की समस्या लंबी चल सकती है।

पानी नहीं मिलने से महिलाओं ने मुख्याधिकारी को घेरा : तुमसर शहर में जलापूर्ति बार बार खंडित हो रही है। कई दिनों से पीने के पानी के लिए नागरिकों भटकना पड़ रहा है। इस विषय में बार बार शिकायत करने पर भी उपाय नहीं किए जा रहे हंै। जिसके कारण महिलाओं ने तुमसर नगर परिषद मुख्याधिकारी की केबिन में जाकर घेराव किया। साथ ही मुख्याधिकारी सिद्धार्थ मेश्राम को 21 जून को ज्ञापन सौंपा गया।

Created On :   22 Jun 2024 2:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story