विकास: भंडारा में बनेगा ब्रास क्लस्टर, औद्योगिक विकास के लिए मिलेगी 243 हेक्टेयर जमीन

भंडारा में बनेगा ब्रास क्लस्टर, औद्योगिक विकास के लिए मिलेगी 243 हेक्टेयर जमीन
  • विधायक भोंडेकर ने की उद्योग मंत्री सामंत के साथ चर्चा
  • भंडारा तहसील के खरबी एवं खराड़ी की जमीन मिलेगी
  • औद्योगिक विकास और रोजगार को बढ़ावा मिलेगा

डिजिटल डेस्क, भंडारा। जिले के चावल व अन्य उद्योग समेत पीतल उद्योग को भी बढ़ावा देने औद्योगिक विकास महामंडल से अतिरिक्त जगह की मांग विधायक नरेंद्र भोंडेकर के व्दारा की गई थी। इस मांग को लेकर बुधवार 3 जुलाई को उद्योग मंत्री उदय सामंत ने संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। भंडारा स्थित अतिरिक्त औद्योगिक जमीन को मंजूरी देने तथा पीतल उद्योग के लिए 50 हेक्टेयर जमीन आरक्षित रखने के निर्देश दिए।

साथ ही भंडारा तहसील के खरबी एवं खराड़ी की 243.49 हेक्टेयर जमीन बढ़ाकर देने की मांग को मंजूरी दी गई। पवनी के लिए मिलनेवाली जमीन का भाव भी कम करने में विधायक नरेंद्र भोंडेकर को सफलता मिली है। जिससे भंडारा विधानसभा क्षेत्र में औद्योगिक विकास निश्चित ही होगा और रोजगार को बढ़ावा मिलेगा। इस मांग को मंजूर कर उन्होंने भंडारा के लिए 243.49 हेक्टेयर जमीन बढ़ाकर देने का आश्वासन दिया था। जिसके उपलक्ष 12 सितंबर 2023 को महाराष्ट्र औद्योगिक विकास महामंडल मुंबई के उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी(4) की उपस्थिति में भूनियुक्ति समिति के व्दारा स्थल का जायजा लेकर उसकी रिपोर्ट प्रस्तुत की गई।

इसी के उपलक्ष पर बुधवार 3 जुलाई को उद्योग मंत्री उदय सामंत ने संबंधित विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। इस बैठक में भंडारा तहसील के खरबी और खराड़ा की जमीन को मंजूरी दी गई। साथ इसमें से 50 हेक्टेयर जमीन ब्रांझ क्लस्टर के लिए आरक्षित रखने के निर्देश दिए। जिसके कारण अब भंडारा तहसील के पीतल उद्योग को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही औद्योगिक जमीन बढ़ने से नए उद्योग को बढ़ावा मिलकर क्षेत्र में रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे।

फटे नोट देखने के बहाने महिला के 21 हजार रुपये उड़ाए : तुमसर (भंडारा). चेक देकर 50 हजार रुपए विड्राल करने पर बंडल में फटे नोट होने की बात कहकर गिनती के लिए रुपए लेकर महिला से 21 हजार रुपयों की ठगी करने का मामला तुमसर शहर के बजाज नगर के कोकण ग्रामीण बैंक शाखा में 2 जुलाई को सामने आया। तुमसर पुलिस ने मांगली ग्राम निवासी महिला श्रीमती दुर्गा रोशन पुंडे (31) की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। दुर्गा पुंडे यह मंगलवार 2 जुलाई को कोकण ग्रामीण बैंक में रुपए निकालने के लिए गई थी। महिला ने 50 हजार रुपयों का चेक देकर काउंटर से नकद रुपयों का बंडल लिया।

जिसके बाद वह नोट गिनने लगी। पर नोट फटे होने का बहाना कर 45 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति ने महिला से नोटों का बंडल मांग लिया। नोट गिनती करने के बहाने से 50 हजार रुपयों में से 21 हजार रुपए निकाल लिए। लेकिन दुर्गा पुंडे को घटना की भनक बहुत देरी से हुई। जब ठगी का अहसास हुआ तो इसे लेकर तुमसर पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 318 (4) बीएनएस (भारतीय न्याय सुरक्षा संहिता 2023) के अंतर्गत मामला दर्ज किया है। मामले की जांच सहायक फौजदार धर्मेंद्र बोरकर कर रहे हंै।

Created On :   4 July 2024 1:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story