आक्रोश: पार्षद के पति ने किया अतिक्रमण, हटाने के लिए वंचित ने मनपा को दिया अल्टीमेटम

पार्षद के पति ने किया अतिक्रमण, हटाने के लिए वंचित ने मनपा को दिया अल्टीमेटम
  • ओपन स्पेस में बना लिया है तबेला
  • बोरवेल पर भी जमाया कब्जा
  • परिसर के लोगों को नहीं देते पानी

डिजिटल डेस्क, अकोला । भाजपा महिला पार्षद के पति द्वारा किया गया अतिक्रमण हटाने के लिए वंचित बहुजन युवा आघाडी की ओर से मनपा आयुक्त को दो दिनों का अल्टीमेटम दिया गया है। मांग पूरी न होने पर तीव्र आंदोलन करने की चेतावनी एक ज्ञापन द्वारा मनपा प्रशासक तथा आयुक्त को दी गई है। उन्होंने ज्ञापन में कहा कि, भाजपा महिला पार्षद मंगला गजानन सोनोने के पति गजानन सोनोने ने बाजोरिया नगरी नालंदा ग्रंथालय समीप खदान में नागरी बस्ती में मवेशियों को बांधने के लिए मनपा के अनुमति बगैर ओपन स्पेस पर तबेले का निर्माण किया है। यहां के शासकीय बोअरवेल पर भी अतिक्रमण किया है।

अन्य लोगों को बोअरवेल का पानी इस्तेमाल करने के लिए मना कर देते है। साथ ही पूर्व पार्षद के पति गजानन सोनोने ने सेवानिवृत्त सैनिक बुद्धपाल सदाशिव पर जानलेवा हमला किया है। तबेला निर्माण करने से परिसर में गंदगी फैली है। इस संदर्भ में वंचित बहुजन युवा आघाडी ने अकोला महानगरपालिका आयुक्त सुनील लहाने को उपरोक्त अतिक्रमण हटाने के लिए दो दिनों का अल्टीमेटम दिया है। अन्यथा तीव्र आंदोलन करने की चेतावनी वंचित युवा आघाडी अकोला महानगर पूर्व अध्यक्ष वैभव खडसे ने मनपा आयुक्त से एक ज्ञापन द्वारा दी है।

ज्ञापन प्रस्तुत करते अवसर जिला महासचिव राजकुमार दामोदर, पूर्व महानगर अध्यक्ष वैभव खडसे, महानगर महासचिव रितेश यादव, महानगर संगठक आकाश गवई, उपाध्यक्ष आशीष सोनोने, राजेश बोदडे, सोशल मीडिया प्रमुख सूरज दामोदर, साहिल बोदडे, सचिव सचिन डोंगरे, निखिल गजभिये व संदीप मस्के, अनिल वानखडे, राहुल करवते, अनिरुद्ध वानखडे, सुबोध मडाम, करण शीतले, सचिन शिराले आदि उपस्थित थे।

मनपा कर्मचारियों को प्रलंबित वेतन का इंतजार : महापालिका प्रशासन की ओर से मनपा शाला के शिक्षक एवं सेवानिवृत्तों को वेतन दिया जाता है। महापालिका के बैंक खाते में निधि उपलब्ध होने के बावजूद भी मनपा प्रशासन की ओर से शिक्षकों का जुलाई महीने का वेतन प्रलंबित है तथा सेवा निवृत्त कर्मचारियों के हक के पैसों की फाईल्स पेंडिंग रखी है। विशेषता यह है कि अन्य फाईल्स का निपटारा किया जाता है, जिससे शिक्षकों ने मनपा प्रशासन के प्रति निराशा व्यक्त की है। महापालिका कर्मचारी, शिक्षकों की विगत तीन वर्षों से पटरी पर चल रही वेतन की गाडी विद्यमान आयुक्त तथा प्रशासक डा. सुनिल लहाने ने पटरी पर रखी है। कर्मचारियों को प्रति माह 30-31 तारीख को वेतन दिया जाता है। कर्मचारियों के वेतन होने के बाद दो-तीन दिनों के बाद महापालिका शिक्षकों को वेतन देती है। इस बार महापालिका के कर्मचारी, सेवानिवृत्त कर्मचारियों को जुलाई महीने का वेतन तथा सेवानिवृत्ति का वेतन मिल गया है।

Created On :   14 Aug 2024 11:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story