दुराचारियों पर कार्रवाई: छह छात्राओं से अत्याचार करने वाला आरोपी शिक्षक सरदार बर्खास्त , प्रधानाध्यापक, केंद्र प्रमुख निलंबित

छह छात्राओं से अत्याचार करने वाला आरोपी शिक्षक सरदार बर्खास्त , प्रधानाध्यापक, केंद्र प्रमुख निलंबित
  • बालापुर तहसील की जिप शाला में बच्चियों का शोषण
  • अश्लील वीडियो दिखाकर शिक्षक ने किया छेड़छाड़
  • सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, अकोला। कोलकाता के बाद ठाणे जिले के बदलापुर की घटना को लेकर जनाक्रोश बढ़ा है। ऐसे में अकोला जिले की बालापुर तहसील की जिला परिषद वरिष्ठ प्राथमिक शाला में कक्षा 8वीं की छह छात्राओं को अश्लील वीडिओ दिखाकर शिक्षक द्वारा छेड़छाड़ करने के मामले ने अकोला जिले को झकझोर दिया है। इतना ही नहीं यह घटना बुधवार को दिन भर सोशल मीडिया के साथ खबरिया चैनलों पर छायी रही।

घटना के बाद बुधवार को अकोला महानगर में दिनभर घटना के विरोध में आंदोलनों का सिलसिला जारी रहा। इस दौरान नागरिकों में भारी रोष नजर आया। वहीं जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी वैष्णवी बी. ने आदेश जारी करते हुए आरोपी शिक्षक प्रमोद मनोहर सरदार को सेवा से बरखास्त कर दिया है। वहीं लापरवाही बरतने के कारण प्रभारी मुख्याध्यापक एवं केंद्र प्रमुख को निलम्बित किया गया है। कोलकाता में ट्रेनी डाक्टर से रेप व हत्या मामले के बाद महाराष्ट्र के बदलापुर में एक शाला की दो नाबालिग छात्राओं पर अत्याचार का मामला उजागर होने के बाद गुस्साए जनसैलाब की भावनाओं को पूरे महाराष्ट्र ने मंगलवार को देखा। इसी घटना के समानांतर दूसरी अत्याचार की बेहद घृणित घटना मंगलवार सायंकाल को बालापुर तहसील के एक गांव की जिला परिषद शाला में उजागर हुई है। शाला के एक शिक्षक ने कक्षा में छात्राओं को अश्लील वीडियोज दिखाते हुए उनसे अभद्र वार्तालाप किया। इतना ही नहीं गलत उद्देश्य से छात्राओं को स्पर्श किया। इस घटना से पूरे जिले में गुस्से की लहर दौड़ गई है। मंगलवार को पीड़ित छात्राओं ने यह घटना अपने परिजनों को बताने पर उनका गुस्सा फूट पड़ा और गुस्साए परिजनों ने सीधे उरल पुलिस थाने में जाकर शिक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

उरल पुलिस ने शिक्षक प्रमोद मनोहर सरदार (47) के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 74, 75, 8, 12 पोक्सो एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया है। दूसरे दिन बुधवार को जिला परिषद सीईओ ने आदेश जारी करते हुए आरोपी शिक्षक प्रमोद मनोहर सरदार की सेवा समाप्त कर दी। वहीं लापरवाही बरतने के मामले में प्रभारी मुख्याध्यापक रवींद्र नामदेव समदूर तथा प्रभारी केंद्र प्रमुख राजेश हीरामन तायडे को निलंबित किया गया है। घटना की गंभीरता को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक बच्चन सिंह ने मंगलवार सायंकाल को मौके पर पहुंचकर शाला का निरीक्षण किया तथा जांच दल को आवश्यक निर्देश दिए। बुधवार को इन कार्रवाइयों के बावजूद अलग-अलग संगठनों व सेवा भावी संस्थाओं की ओर से आरोपी अध्यापक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर निषेध एवं विरोध प्रदर्शन का सिलसिला जारी रहा। आरोपी को 26 तक पीसीआर इस दौरान बुधवार को उरल पुलिस ने आरोपी प्रमोद मनोहर सरदार को न्यायालय में उपस्थित किया, जहां न्यायालय ने उसे 26 अगस्त तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश जारी कर दिए।

Created On :   21 Aug 2024 3:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story