शार्क टैंक वाले अशनीर ग्रोवर की कंपनी भारत पे से कट सकता है पत्नी का ही पत्ता, कंपनी में फ्रॉड करने का आरोप!

भारत पे में खलबली! शार्क टैंक वाले अशनीर ग्रोवर की कंपनी भारत पे से कट सकता है पत्नी का ही पत्ता, कंपनी में फ्रॉड करने का आरोप!

Bhaskar Hindi
Update: 2022-02-23 13:18 GMT
शार्क टैंक वाले अशनीर ग्रोवर की कंपनी भारत पे से कट सकता है पत्नी का ही पत्ता, कंपनी में फ्रॉड करने का आरोप!
हाईलाइट
  • सोनी पर प्रसारित शार्क टैंक नामक शो में अशनीर ग्रोवर
  • एक शार्क के रूप में नजर आए थे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फिनटेक फर्म BharatPe ने फाइनेंशियल अनियमितताओं को लेकर अपने मैनेजिंग डायरेक्टर अशनीर ग्रोवर की पत्नी माधुरी जैन ग्रोवर को बर्खास्त कर दिया है और उनके पास मौजूद स्टॉक ऑप्शन को रद्द कर दिया है। फर्म ने एक बाहरी ऑडिट के बाद यह कदम उठाया है।  

भारतपे के स्पोकपर्सन ने कहा, "हम पुष्टि कर रहे हैं कि माधुरी जैन ग्रोवर की सेवाएं कंपनी से उनके एग्रीमेंट की शर्तों के अनुसार समाप्त कर दी गई हैं।"

भारतपे के को-फाउंडर अशनीर ग्रोवर ने सभी आरोपों से इनकार किया है। वह फिलहाल तीन महीने की छुट्टी पर हैं।   

कंपनी का आरोप है की माधुरी जैन ग्रोवर ने कथित तौर पर कंपनी के फंड का इस्तेमाल ब्यूटी ट्रीटमेंट, इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदने और अमेरिका और दुबई की वेकेशंस के लिए किया है। प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया ने सूत्रों के हवाले से बताया कि उसने कथित तौर पर अपने निजी कर्मचारियों को कंपनी के खातों से भुगतान किया और फर्जी बिल पेश किए है।

पहले भी सुर्खियों में रहे है अशनीर ग्रोवर

सोनी पर प्रसारित शार्क टैंक शो में अशनीर ग्रोवर, एक शार्क के रूप में नजर आए थे। जहां वह अपने गुस्सैल रवैये के लिए काफी पॉपुलर हुए थे। इसके अलावा हाल ही में अशनीर ने फर्म के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स से नवनियुक्त सीईओ सुहैल समीर को हटाने की मांग की थी, जिन्होंने सबसे पहले अशनीर की फैमिली पर लेनदेन में हुआ फ्रॉड का आरोप लगाया था। 

इससे पहले भी अशनीर ने कोटक महिंद्रा पर आरोप लगते हुए हर्जाने की मांग की थी। कोटक महिंद्रा बैंक के प्रमुख उदय कोटक पर अशनीर ने आरोप लगाया था कि बैंक ने ऐन मौके पर ऑनलाइन ब्यूटी प्रोडक्ट कंपनी Nyka के आईपीओ में निवेश करने के लिए ₹ 5 बिलियन के उनके अनुरोध को ठुकरा दिया था। 

तब बैंक ने उनके आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि ग्रोवर ने कर्मचारियों के प्रति "गलत" और धमकी भरी भाषा का इस्तेमाल किया। सोशल मीडिया पर एक ऑडियो क्लिप भी सामने आया है जिसमें अशनीर द्वारा कोटक महिंद्रा बैंक के एक कर्मचारी को गाली देने और धमकाने का दावा किया जा रहा था।

भारत पे क्या है?

भारतपे एक डिजिटल पेमेंट माध्यम है जो दुकान मालिकों को क्यूआर कोड से पेमेंट लेने में मदद करता है। कंपनी यूपीआई भुगतान के लिए इंटरऑपरेबल क्यूआर कोड, कार्ड से पेमेंट, कार्ड स्वाइप और छोटे व्यापारियों को इन्वेस्टमेंट सहित फिनटेक प्रोडक्ट्स की एक सीरीज प्रदान करती है।

Tags:    

Similar News