अजब गजब: काम करने के नहीं बल्कि हंसने और रोने की मिलती है सैलरी, आप भी कर सकते हैं इन जगहों पर काम

काम करने के नहीं बल्कि हंसने और रोने की मिलती है सैलरी, आप भी कर सकते हैं इन जगहों पर काम
  • दुनिया में हैं कई अजीबोगरीब जॉब्स
  • रोने के लिए इन जॉब्स को कर सकते हैं ट्राई
  • हंसने के लिए इन जॉब्स को कर सकते हैं ट्राई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया में आजकल नौकरी के पैटर्न में काफी बदलाव आ चुका है। आज कल हर कोई अपने स्किल्स के बेसिस पर ही पैसे कमा रहे हैं। साथ ही नौकरियां भी आजीबोगरीब आ चुकी हैं। कहीं सोने के पैसे मिलते हैं तो कहीं हंसने के और रोने के। सोशल मीडिया एक बहुत अच्छा प्लैटफॉर्म है अपनी स्किल्स दिखाने का। इसकी मदद से दूसरे लोगों को हंसाने और रुलाने का भी काम कर रहे हैं। साथ ही इससे उनकी कमाई भी हो रही है।

विश्वभर में तरह-तरह की नौकरियां देखने मिल रही हैं। कई जॉब्स तो ऐसी हैं जिनके बारे में आपने सुना भी नहीं होगा। कई कंपनियों में रोने और हंसने के पैसे मिल रहे हैं। भारत के कॉमिक क्रिएटर्स, कॉमेडी व्लॉगर्स के अलावा विदेश में भी कई कंपनियां हैं जिसमें फ्यूनरल डायरेक्टर में एक्सपर्ट लोगों की मांग है। क्योंकि किसी भी सिचुएशन में हंसना या हंसाना और रोना या रुलाना आसान नहीं होता है। चलिए जानते हैं इन अजीबोगरीब जॉब्स के बारे में।

ऐसे भी कमा सकते हैं पैसे

इंजीनियर, डॉक्टर जैसी जॉब्स तो सब करते हैं जिसके चलते लोग अजीब नौकरियों के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं। कई ऐसी जॉब्स हैं जिसके बारे में लोगों ने सुना होगा जिसमें फूड टेस्टिंग जॉब्स, रिव्यू वर्क्स जैसी जॉब्स शामिल हैं। लेकिन आज कल और अजीब नौकरियां आ गई हैं जिसमें हंसने और रोने के भी पैसे दिए जा रहे हैं।

हंसने वाली जॉब्स

अगर आपको हंसना पसंद है या आप सबको हंसाना जानते हैं तो ये जॉब आपके लिए शानदार है। इस हॉबी के लिए कई जॉब्स मार्केट में हैं। जिसमें लाफ्टर थेरेपिस्ट, कॉमेडियन, हास्य अभिनेता, स्टैंड अप कॉमेडियन, इम्प्रूव कॉमेडियन जैसी जॉब्स शामिल हैं।

रोने के लिए जॉब्स

कुछ लोगों के लिए अपने इमोशन्स दिखाना या अपने इमोशन्स दूसरों के साथ शेयर करना आसान नहीं होता है। ऐसे में रोने में तेज लोग उनकी मदद कर सकते हैं। जिसके लिए कई जॉब्स मार्केट में हैं। जिसमें एक्टर, थेरेपिस्ट, मर्निंग काउंसलर, एक्टिंग कोच, फ्यूनरल डायरेक्टर जैसी जॉब्स शामिल हैं।

Created On :   14 Oct 2024 11:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story