प्लेन में मगरमच्छ छिपा कर ले जा रहा था शख्स, कई साल पुराने हादसे पर हुआ अजीबोगरीब खुलासा

A person sitting in a crocodile hiding plane, a big accident happened
प्लेन में मगरमच्छ छिपा कर ले जा रहा था शख्स, कई साल पुराने हादसे पर हुआ अजीबोगरीब खुलासा
अजब -गजब प्लेन में मगरमच्छ छिपा कर ले जा रहा था शख्स, कई साल पुराने हादसे पर हुआ अजीबोगरीब खुलासा

डिजिटल डेस्क, भोपाल।  हादसों के ऊपर किसी का वश नहीं चलता क्योंकि हादसे कभी भी हो जाते हैं। कुछ हादसों से सिर्फ थोड़ा बहुत नुकसान होता पर कुछ से भारी नुकसान उठाना पड़ता है। लेकिन सभी से हमें कुछ सीखने को मिलता है। कई बार यह हादसे लापरवाही का नतीजा होते हैं। ऐसा एक हादसा हुआ जिस में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जब कि विमान दुर्घटना को अवॉयड करने के लिए प्लेन पर चढ़ने से लेकर उतरने तक बहुत सारी सावधानी बरती जाती हैं। छोटी से छोटी चीज जिसकी वजह से किसी भी प्रकार का कोई हादसा हो सकता है, उसको प्लेन में ले जाने की मनाही होती है। पर कई लोग अपनी बेवकूफी की वजह से ऐसे कुछ ऐसा कर देते हैं, कि उसका खामियाजा कई लोगों को भुगतना पड़ता है। 

आज से 12 साल पहले एक ऐसी ही विमान दुर्घटना हुई थी। इसमें करीबन बीस लोगों की जान चली गई थी। लोगों ने बताया की इस दुर्घटना की वजह एक मगरमच्छ था, जिसे विमान में छिपाकर लाया गया था। जेसे ही विमान ने उड़ान भरी, मगरमच्छ बैग से बाहर आ गया और विमान में अफरातफरी मच गई। इसी वजह से विमान का एक्सीडेंट हो गया और इसमें बीस लोगों की मौत हो गई। 


सबसे अजीब एक्सीडेंट में से एक

ये घटना 25 अगस्त 2010 की है।  जब Filair Let L-410 ने डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो के लिए उड़ान भरी थी। इस विमान में कोई धमाका नहीं हुआ लेकिन इसके बाद भी ये प्लेन क्रैश हो गया। वहीं कई लोगों का कहना है, कि प्लेन का तेल खत्म हो गया था जिसके वजह से ये दुर्घटना हुई थी। लेकिन बाद में सच्चाई सामने आई कि प्लेन में एक मगरमच्छ घुस आया था। इस मगरमच्छ ने वहां अफरा-तफरी मचा दी थी, जिसकी वजह से विमान हादसा हुआ। 

इस प्लेन में एक शख्स अपने साथ  एक मगरमच्छ भर कर लाया था । उसकी स्मगलिंग हो रही थी।  प्लेन ने चेकिंग के बाद उड़ान भरी जिस के बाद मगरमच्छ बाहर निकल आया और वहां अफरातफरी मच गई। इस हादसे में घटनास्थल पर ही 20 लोगों की मौत हो गई थी। अफरातफरी की वजह से लोग भागने लगे थे और प्लेन का बैलेंस बिगड़ा जिसकी वजह से हादसा हो गया। इस हादसे का खुलासा काफी समय बाद हो सका।
 

Created On :   25 Aug 2022 9:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story