अजब गजब: 11 सालों से अपने परिवार से दूर था सिक्योरिटी गार्ड, अपनों से मिलवाने के लिए स्टूडेंट्स को पैसे जमा करते देख हुआ भावुक

11 सालों से अपने परिवार से दूर था सिक्योरिटी गार्ड, अपनों से मिलवाने के लिए स्टूडेंट्स को पैसे जमा करते देख हुआ भावुक
  • पिछले 11 सालों से अपने परिवार से नहीं मिला सिक्योरिटी गार्ड
  • गार्ड को परिवार से मिलाने की स्टूडेंट ने जमा किए पैसे
  • जानने के बाद भावुक हुआ शख्स

डिजिटल डेस्क, भोपाल। दुनिया के किसी भी जगह में कई लोग अपने परिवार, रिश्तेदारों या दोस्तों से लंबे समय तक दूर रहने से काफी अकेले हो जाते हैं। खासतौर पर वे लोग जो काफी समय तक अपने परिवार से दूर रहे हैं। हाल ही में एक व्यक्ति के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ जिसकी चर्चा अब सोशल मीडिया पर होने लगी है। दरअसल, यह व्यक्ति पिछले 11 सालों से अपने परिवार से मिल नहीं पाया था। यह व्यक्ति रोजी रोटी कमाने के लिए अमेरिका के प्रोविडेंस कॉलेज में सिक्योरिटी गार्ड का काम करता था। अपने परिवार से जुदा होने के दर्द को देखते हुए कॉलेज के स्टूडेंट्स काफी भावुक हो गए। ऐसे में उन्होंने उस व्यक्ति को अपने परिवार से मिलवाने की योजना बनाई। जब वह शख्स बरसों बाद अपने परिवार से मिला तो वह खुशी के कारण रोने लगा। सोशल मीडिया पर इससे जुड़ा एक वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर हर कोई भावुक हो रहा है।

11 सालों से नहीं देखा परिवार के लोगों का चेहरा

इस वीडियो को इंस्टाग्राम अकाउंट पर @goodnews_movement नाम के अकाउंट ने शेयर किया है। इसे अकाउंट पर पोस्ट किया गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कॉलेज का एक स्टूडेंट वहां पास में बैठे एक सिक्योरिटी गार्ड को खुशखबरी देते हुए दिखाई देता हैं। सिक्योरिटी गार्ड का परिवार नाइजीरिया में रहता है। ऐसे में वह अपने परिवार से करीब 11 साल से नहीं मिला था। यह जानने के बाद कॉलेज के स्टूडेंट्स ने उसे अपने परिवार से मिलाने में मदद की थी।


स्टूडेंट्स ने जमा किए पैसे

दरअसल, गार्ड को अपनी फैमली से मिलाने के लिए एक स्टूडेंट सबसे पैसे जमा करने की कोशिश कर रहा हैं। ताकि सिक्योरिटी गार्ड को प्लेन का टिकट दिलाकर उसे अपने परिवार से मिलने नाईजीरिया पहुंचाया जा सकें। इस बारे में स्टूडेंट्स की जब उन्हें पता चला कि उनके कॉलेज का गार्ड 11 सालों से अपने परिवार से नहीं मिला हैं। तो वे सभी लोग इस काम को पूरा करने के लिए जुट गए। जैसे ही गार्ड को स्टूडेंट्स के इस प्लान के बारे में पता चला तो वह काफी भावुक हो गया। वीडियो में गार्ड को खुशी के कारण अपनी चेयर से जमीन पर गिर जाता है।

वीडियो देखकर लोग हुए भावुक

इंस्टाग्राम पर वायरल इस वीडियो को 13 लाख बार देखा जा चुका है। इसके अलावा वीडियो को देखकर कई लोगों ने रिएक्ट भी किया है। वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा सोशल मीडिया पर यह अब तक की बेस्ट वीडियो है। वहीं, एक यूजर ने लिखा है कि स्टूडेंट्स के इस अनोखी पहल की तारीफ जीतनी करें उतनी कम हैं। अन्य यूजर ने कमेंट किया यह वीडियो देखकर आंसू आ गए हैं।


Created On :   12 March 2024 11:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story