संदेशखाली विवाद: शाहजहां के ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी से भड़की ममता बनर्जी, केंद्र सरकार पर जमकर बोला हमला

शाहजहां के ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी से भड़की ममता बनर्जी, केंद्र सरकार पर जमकर बोला हमला
  • पश्चिम बंगाल में नहीं थम रहा संदेशखाली को लेकर विवाद
  • सीबीआई ने शेख शाहजहां के ठिकानों पर की दबिश
  • ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर से केंद्र सरकार और केंद्रीय जांच एजेंसियों को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि केंद्र की मोदी सरकार एनएसजी को अपने फायदे के लिए इस्तेमाल कर रही है। ममता ने कहा कि राज्य में यदि एक चॉकलेट बम भी फट जाए, तो उसके लिए भी केंद्र सरकार सीबीआई, एनआईए और एनएसजी को भेज देती है।

बंगाल की सत्ताधारी पार्टी की नेता ने आगे कहा, "ऐसा लगता है जैसे यहां (बंगाल) कोई युद्ध चल रहा है। केंद्र का एकतरफा नजरिया है क्योंकि राज्य पुलिस को सूचित भी नहीं किया जाता है।" बंगाल के संदेशखाली में शुक्रवार को टीएमसी के निलंबित नेता शाहजहां शेख के ठिकानों पर सीबीआई की टीम ने दबिश दी। इस दौरान अधिकारियों को विदेशी हथियार और गोला-बारूद जैसी विस्फोटक सामग्री हाथ लगी।

ममता ने केंद्र सरकार पर लगाया आरोप

सीबीआई की टीम को संदेशखाली में शाहजहां के ठिकानों पर मिले हथियारों पर ममता बनर्जी ने बयान दिया। उन्होंने कहा, "कोई नहीं जानता का वह सामान कहां से बरामद किया गया था। शायद यह सामान वो खुद अपनी गाड़ी से लाए होंगे और इसे बरामद हथियारों के रूप में प्रस्तुत कर दिया गया हो। मैंने तो आज भी यह सुना है कि एक बीजेपी नेता के घर में बम रखे थे। वे (केंद्र सरकार) सोचते हैं कि नौकरियां रद्द करके और बम फोड़कर वे जीत सकते हैं. हम लोगों के लिए रोटी, कपड़ा, मकान और नौकिरियां चाहते हैं, न कि उनके बड़े-बड़े भाषण।"

सीबीआई ने शाहजहां के अन्य ठिकानों पर की दबिश

संदेशखाली में महिलाओं के यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने के मामले में आरोपी शेख शाहजहां के कई ठिकानों पर सीबीआई की टीम पहुंची। यहां पर अधिकारियों ने सख्त कार्रवाई करते हुए तलाशी शुरू की। कुछ दिनों पहले संदेशखाली में शाहजहां के अड्डे पर छापेमारी करने पहुंची ईडी की टीम पर हमला कर दिया था। इसके बाद सीबीआई के अधिकारी 26 अप्रैल को यहां पहुंचे थे। इसे लेकर पीटीआई ने एक रिपोर्ट पब्लिश की है। इसमें एक अधिकारी ने बताया, "हमें भारी यात्रा में हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटकों को जमा कर रखने की खुफिया जानकारी प्राप्त हुई थी।"

Created On :   27 April 2024 4:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story