लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस का सिर्फ एक एजेंडा 'सरकार बनाओ और नोट कमाओ', कोल्हापुर में कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम मोदी

कांग्रेस का सिर्फ एक एजेंडा सरकार बनाओ और नोट कमाओ, कोल्हापुर में कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम मोदी
  • कोल्हापुर रैली में पीएम मोदी ने इंडिया गठबंधन पर साधा निशाना
  • विपक्षी नेताओं के बयानों का जिक्र कर साधा निशाना
  • 7 मई को होगा तीसरे चरण का चुनाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की शुरूआत हो चुकी है। सात चरणों में होने वाले इस महामुकाबले के दो चरण संपन्न हो चुके हैं। तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होगा। इस चरण के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारक के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के कोल्हापुर में एक बड़ी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, कांग्रेस का सिर्फ एक ही एजेंडा है - 'सरकार बनाओ और नोट कमाओ'।

पीएम ने एक बार फिर राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के शहजादे ने आपकी संपत्ति और महिलाओं के गहनों की जांच कराने का ऐलान किया है। आपकी कमाई वह उन लोगों में बांटेगी, जिनका इस पर पहला हक है। तुष्टीकरण के लिए यह लोग किसी भी हद तक जा सकते हैं।

फिर एक बार मोदी सरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में एक बार फिर अपनी सरकार बनने का दावा करते हुए कहा, "कोल्हापुर को महाराष्ट्र का फुटबॉल हब कहा जाता है। फुटबॉल यहां के स्थानीय युवाओं के बीच बहुत लोकप्रिय है। अगर मैं फुटबॉल की भाषा में आपसे बात करूं तो दूसरे चरण के पूरा होने के बाद, बीजेपी-एनडीए 2-0 से आगे है। कांग्रेस और इंडी अलायंस ने देश विरोधी और नफरत की राजनीति के दो सेल्फ गोल कर लिए हैं। इसलिए ये पक्का हो गया है कि फिर एक बार मोदी सरकार।"

पीएम ने आगे कहा कि जब कांग्रेस और उसके सहयोगियों को यह आभास हुआ कि वे एनडीए के विकास के ट्रैक रिकॉर्ड का मुकाबला नहीं कर सकते, तो उन्होंने अपनी रणनीति में बदलाव किया। वे अब चुनाव जीतने के लिए राष्ट्र विरोधी एजेंडे और तुष्टिकरण का इस्तेमाल कर रहे हैं।

पीएम ने इंडिया गठबंधन के नेताओं द्वारा चुनाव जीतने पर सीएए रद्द करने वाले बयान पर कहा, "वे लोग (इंडिया गठबंधन) कह रहे हैं कि यदि उनकी सरकार बनी, तो वे सीएए को रद्द कर देंगे। क्या इस देश के लोग उन्हें ऐसा करने देंगे। अगर करना भी चाहेंगे, तो उनकी क्या हालत होगी, उन्हें इसका एहसास भी नहीं है। जो लोग 3 अंकों में लोकसभा सीटें नहीं जीत सकते, वह ऐसी बातें कर रहे हैं।

अलग देश की मांग रहे इंडिया गठबंधन के नेता

पीएम मोदी ने इंडिया गठबंधन के नेताओं का जिक्र करते हुए कहा कि ये लोग अपने बयानों में देश के टुकड़े करने की बात करते हैं। उन्होंने कहा, "कर्नाटक और तमिलनाडु में कांग्रेस और इंडी गठबंधन के लोग भाषण दे रहे हैं, दक्षिण भारत को तोड़कर अलग देश की मांग कर रहे हैं। क्या छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमि इसे कभी स्वीकार कर सकती है?

Created On :   27 April 2024 5:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story