रक्षा: मणिपुर में फिर हिंसा, इंफाल में दो समुदायों के बीच फायरिंग

मणिपुर में फिर हिंसा, इंफाल में दो समुदायों के बीच फायरिंग
मणिपुर में एक बार फिर हिंसा भड़क गई है। इंफाल पश्चिम जिले में रविवार सुबह जातीय संघर्ष से जूझ रहे दो समुदायों के बीच फायरिंग हुई।

इंफाल, 28 अप्रैल (आईएएनएस)। मणिपुर में एक बार फिर हिंसा भड़क गई है। इंफाल पश्चिम जिले में रविवार सुबह जातीय संघर्ष से जूझ रहे दो समुदायों के बीच फायरिंग हुई।

पुलिस ने बताया कि यह घटना तब हुई, जब कई हथियारबंद लोगों ने कांगपोकपी जिले में निकटवर्ती पहाड़ियों से इंफाल घाटी में स्थित कौत्रू गांव पर अंधाधुंध फायरिंग की। इस पर प्रतिद्वंद्वी जातीय समूहों के सदस्यों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

फायरिंग के कारण महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग सहित ग्रामीण सुरक्षित स्थानों पर चले गए।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि फायरिंग में 'पम्पी' नामक देसी मोर्टार गोले का भी इस्तेमाल किया गया। इससे लोगों में दहशत व्याप्त हो गया।

कथित तौर पर कुछ गोले ग्रामीणों के घरों की दीवारों में घुस गए, इससे दीवारें क्षतिग्रस्त हो गईं।

स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए केंद्रीय और राज्य सुरक्षा बलों की एक एक टुकड़ी क्षेत्र में पहुंच गई है। घटना में अभी तक किसी के हताहत होने या घायल होने की खबर नहीं है।

ज्ञात हो कि बिष्णुपुर जिले में शनिवार तड़के सुरक्षा बलों के एक शिविर पर सशस्त्र समूहों के हमले में एक उप-निरीक्षक सहित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के दो जवान शहीद हो गए थे। हमले दो अन्य घायल हो गए थे। इस हमले के 24 घंटे के भीतर रविवार की फायरिंग हुई।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 April 2024 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story