एक और आतंकी हमले से दहला स्पेन : 14 की मौत, 100 से ज्यादा घायल, IS ने ली जिम्मेदारी

Terror attack in Barcelona, 2 dead
एक और आतंकी हमले से दहला स्पेन : 14 की मौत, 100 से ज्यादा घायल, IS ने ली जिम्मेदारी
एक और आतंकी हमले से दहला स्पेन : 14 की मौत, 100 से ज्यादा घायल, IS ने ली जिम्मेदारी

डिजिटल डेस्क, बार्सिलोना। स्पेन में लगातार दूसरे दिन आतंकी हमला हुआ है। बार्सिलोना के बाद अब कैम्ब्रिल्स में राह चलते नागरिकों को निशाना बनाया गया है। शुक्रवार सुबह हुए इस हमले में सात लोग घायल हुए हैं, जिनमें एक पुलिसकर्मी भी शामिल है। यहां पुलिस ने 5 संदिग्ध आतंकियों को मार गिराया है। उधर बार्सिलोना और कैम्ब्रिल्स में हुए इन आतंकी हमलों के मामले में एक और संदिग्ध को गिरफ्तारी किया गया है। आतंकी हमलों से जुड़ी यह चौथी गिरफ्तारी है। 

इससे पहले गुरुवार को स्पेन के बार्सिलोना शहर में एक वैन ने सड़क चलते लोगों की भीड़ में से कईं को कुचल दिया। लॉस रमब्लास क्षेत्र इलाके में हुई इस घटना 14 लोग मारे गए, जबकि 100 से ज्यादा घायल हैं। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन ISIS ने ली है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बताया है कि हमले में किसी भी भारतीय के हताहत होने की खबर नहीं है। 

पुलिस ने जारी किया फोटो

पुलिस ने एक शख्स की तस्वीर भी जारी की है। पुलिस के मुताबिक ये तस्वीर उस व्यक्ति की है जिसने हमले में इस्तेमाल हुई वैन किराए पर दी थी। बताया जा रहा है कि 20 साल के इस व्यक्ति का नाम ड्रिस है। 

पहले भी हो चुके हैं भीड़ पर आतंकी हमले

अधिकारियों ने बताया कि बार्सिलोना शहर के पर्यटकों से भरे इलाके में एक वैन भीड़ में घुस गई। वैन ने सड़क पर चलते लोगों को टक्कर मारी। इस मामले में पुलिस करीब 6 फीट लम्बे, सफेद और नीली धारीदार शर्ट पहने व्यक्ति को ढूंढ रही है। पुलिस के मुताबिक यह घटना लॉस राम्ब्लास इलाके में हुई। घटना के बाद लोग बदहवासी में चीखते हुए, सड़क से भागते हुए नजर आए। पिछले साल इटली के नीस, बर्लिन, लंदन और स्टॉकहोम में इसी तरह गाड़ियों से लोगों के कुचले जाने की आतंकी वारदातों में 100 से ज्यादा जानें गई थी। इससे पहले स्पेन में 2004 में अलकायदा का हमला हुआ था, जिसमें 200 लोगों की मौत हुई थी।

अमेरिका और ब्रिटेन ने की हमले की निंदा

हमले के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया कि ""संयुक्त राज्य अमेरिका बार्सिलोना, स्पेन में हुए आतंकी हमले की निंदा करता है। मदद के लिए जो भी जरूरी होगा, हम वो करेंगे। मजबूत बने रहिए, हम आपसे प्यार करते हैं।"" ब्रिटेन ने भी इस हमले की निंदा करते हुए आतंक के खिलाफ स्पेन की हरसंभव मदद करने का भरोसा दिलाया है।

Created On :   17 Aug 2017 4:33 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story