एयरफोर्स की भर्ती में एमपी के Candidates को मौका, रैली 27 और 30 अगस्त को

Opportunity for youth of MP to recruit air force, rally on 27th and 30th of August
एयरफोर्स की भर्ती में एमपी के Candidates को मौका, रैली 27 और 30 अगस्त को
एयरफोर्स की भर्ती में एमपी के Candidates को मौका, रैली 27 और 30 अगस्त को

डिजिटल डेस्क, भोपाल। एमपी के 30 जिलों में 27 और 30 अगस्त को इंडियन एयरफोर्स के युवाओं के लिए भर्ती रैली आयोजित कर रही है। यह जानकारी विंग कमांडर मोहम्मद इमरान खान ने दी।

भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में आयोजित भर्ती रैली में 13 जनवरी-1998 से 27 जून-2001 की समयावधि के बीच जन्मे Candidate पात्र होंगे। भर्ती के लिए Candidate को भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में सुबह 5 बजे से 10 बजे तक टोकन दिये जाएंगे। इसके बाद मोतीलाल नेहरू पुलिस ग्राउंड में दस्तावेजों का परीक्षण होगा। भर्ती के लिए Candidate को इंटरमीडियट 10+2 समकक्ष परीक्षा किसी भी विषय से जो कि केंद्रीय-राज्यकीय शिक्षा बोर्ड द्वारा मान्यता प्राप्त हो न्यूनतम 50% और अंग्रेजी विषय में भी न्यूनतम 50% अंकों सहित उत्तीर्ण होना अनिवार्य होगा।

इसमें Candidate की अंग्रेजी और तर्क शक्ति और सामान्य जागरुकता की 45 मिनट की लिखित परीक्षा होगी। लिखित परीक्षा और अनुकूलता परीक्षा में पास होने वाले सभी प्रत्याशियों को उसी दिन या अगले दिन पीएफटी देना होगा। पीएफटी 1.6 किमी दौड़ सात मिनट में पूरी करनी होगी। पीटीएफ में क्वालिफाई करने के लिए 10 पुश-अप, सिट-अप और 20 उठक-बैठक भी पूरी करनी होगी। इसके बाद एटी-2 अनुकूलन परीक्षा-2 और चिकित्सा परीक्षा जनवरी-2018 में होगी। भर्ती रैली में कोई आवेदन पत्र आवश्यक नहीं होगा। वहीं सेवा निवृत्त और मृत वायु सेवा कार्मियों के पुत्र भी पात्र होंगे, बशर्ते कि माता पिता उपरोक्त जिले मेंं स्थित यूनिट में कार्यरत हो या मूल निवासी हो। यह भर्ती रैली केवल अविवाहित युवकों के लिए होगी।

इन जिलों के लिए हाेगी भर्ती

27 अगस्त को धार, डिंडोरी, ग्वालियर, हर्दा, झाबुआ, कटनी, खंडवा, खरगौन, रायसेन, राजगढ़, सतना, श्योपुर, शिवपुरी, विदिशा और उज्जैन जिले के अभ्यर्थी भर्ती में शामिल हो सकेंगे। इसी तरह 30 अगस्त को आगर, अलिराजपुर, अनूपपुर, अशोकनगर, बड़वानी, भोपाल, बुरहानपुर, इंदौर, मंडला, नीमच, रतलाम, रीवा, उमरिया और सीहोर जिले के Candidate शामिल हो सकेंगे।
 

Created On :   21 Aug 2017 2:29 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story