<![CDATA[Mumbai Indian becomes new IPL-10 champion]]>
टीम डिजिटल, हैदराबाद. राइजिंग पुणे सुपरजिआंट्स को हराकर मुंबई इंडियंस ने IPL -10 का खिताब जीत लिया है. मुंबई की टीम की यह इस्री जीत है. रविवार रात खेले गए बेहद रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने मैच की आखिरी गेंद पर पुणे की टीम को 1 रन से हरा दिया. 

पुणे को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन चाहिए थे. मुंबई की टीम के बॉलर मिचेल जॉनसन ने लगातार दो गेंदों पर मनोज तिवारी और कप्तान स्टीवन को आउट कर दिया. यही मैच का टर्निंग पॉइंट रहा. मिचेल के आखिरी ओवर में ३ विकेट गिरे और मुंबई ने अविश्वसनीय सी लग रही जीत को हासिल कर खिताब पर कब्ज़ा कर लिया. इससे पहले IPL -10 के खिताबी मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके दोनों ओपनर मैच के तीसरे ओवर में जयदेव उनादकट का शिकार बने। 41 रन पर मुंबई 3 विकेट खो चुकी थी। अंत में क्रुणाल पंड्या ने 47 रन की अहम इनिंग खेलकर टीम को 129 रन तक पहुंचाया। 

जवाब में पुणे ने पहला विकेट राहुल त्रिपाठी के रूप में 17 रन के स्कोर पर खो दिया। उसके बाद राहणे (44) और कप्तान स्टीव स्मिथ (51) ने दूसरे विकेट के लिए 54 रन की पार्टनरशिप की। छोटे स्कोर का पीछा करते हुए पुणे के बैट्समैन कुछ ज्यादा ही डिफेंसिव हो गए और आखिरी के ओवर्स में मैच फंस गया और टीम 1 रन से मैच हार गई। मुंबई इंडियंस की और से मिचेल जॉनसन ने 4 ओवर में 26 रन देकर सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। मुंबई इंडियंस की टीम 2013 और 2015 में भी चैंपियन रह चुकी है. 

 

]]>

Created On :   22 May 2017 5:34 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story