danik bhaskar
Monday, 23 January, 2017
Updated

मुंबई: भारत में फैल रही असहिष्णुता पर बयान देकर निशाने पर आए बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान पर अब महाराष्ट्र की पार्टी शिवसेना ने नया तंज कसा है। महाराष्ट्र में बीजेपी के साथ सरकार में शामिल शिवसेना ने अपने मुखपत्र में आमिर खान पर हमला बोला और कहा कि वह ‘बेमानी की भाषा’बोल रहे हैं। पार्टी ने फिल्म इंडस्ट्री की ‘खान जमात’ से पूछा कि वे स्पष्ट करें कि आखिर उन पर क्या संकट आ पड़ा है?

आमिर खान को ‘3 इडियट्स’में निभाए गए किरदार ‘रणछोड़दास’की संज्ञा देते हुए शिवसेना ने कहा कि ‘यह रणछोड़दास स्पष्ट करे कि आखिर वह किस देश में रहने जा रहा है?’ बीजेपी की सहयोगी ने पार्टी के मुखपत्र सामना में एक संपादकीय में कहा, ‘देश छोड़ने की बात करना बेमानी की भाषा है। इस देश ने आपको जो वैभव दिया है, उसे यहीं छोड़ दो।’

शिवसेना कहती है‘यह तो केवल आमिर ही जानते हैं कि वह देश क्यों छोड़ना चाहते हैं और उन्होंने अपनी फिल्मी पत्नी को इतनी गंभीरता से क्यों ले लिया। जो लोग भारत को अपना नहीं मानते, उन्हें देशभक्ति और‘सत्यमेव जयते’की बात नहीं करनी चाहिए।’शिवसेना ने आगे कहा सत्यमेव जयते का मुखौटा अब उतर चुका है और देशभक्ति का गुब्बारा फूट गया है।

शिवसेना ने ‘खान जमात’के बारे में कहा कि यदि अभिनेता असहिष्णुता को लेकर घुटन महसूस करते हैं तो उन्हें अपनी फिल्म भारत से बाहर रिलीज करनी चाहिए।

danik bhaskar