danik bhaskar
Monday, 23 January, 2017
Updated
State » maharstra

महाराष्ट्र के मंत्री का बेतुका बयान, मोबाइल पर 'जो' वीडियो आप देखते हैं, उन्हें हम भी देखते हैं...

By bhaskarhindi.com | Publish Date: Sep 14 2015 8:21PM | Updated Date: Sep 14 2015 8:21PM

पुणे: महाराष्ट्र के मंत्री गिरिश बापट ने छात्रों के एक दीक्षांत समारोह में 'रात में देखी जाने वाली वीडियो क्लिप' के बारे में ऐसी बात कह दी कि उससे उनकी पार्टी बीजेपी भी शर्मसार हो गई है। वहीं पार्टी के आलोचकों को एक नया मुद्दा मिल गया और मंत्री की इस कथित 'अश्लील' टिप्पणी पर पुलिस में एक शिकायत भी दर्ज कराई गई है।

'रात में देखते हैं 'वो' वीडियो क्लिप'
शुक्रवार रात को शहर में एक दीक्षांत समारोह में राज्य के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता बापट ने कहा,  'हम भी वो वीडियो क्लिप देखते हैं, जो आप अपने मोबाइल में रात में देखते हैं। ये मत सोचिए कि हम बुजुर्ग हो गए हैं। हम दिल से अभी भी युवा हैं।' मंत्री की टिप्पणी की वीडिया वायरल हो गई।

शिवसेना, एनसीपी ने की निंदा
राज्य में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना और एनसीपी ने इसकी निंदा की है। एनसीपी कार्यकर्ताओं ने बापट के घर के बाहर मौन प्रदर्शन किया। इससे पहले एनसीपी की शहर इकाई की प्रमुख वंदना चव्हाण ने इस टिप्पणी को 'असभ्य और गैरजिम्मेदाराना' बताया।

शिवसेना की नेता नीलम गोरहे ने भी बापट की टिप्पणी की कड़ी आलोचना की और कहा, 'पुणे के लिए यह दुर्भाग्यपूर्ण है, जिसे सांस्कृतिक राजधानी माना जाता है।' नीलम ने कहा कि बापट पुणे से विधायक हैं और शहर के अभिभावक मंत्री हैं। उनका बयान अनुचित और निराश करने वाला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी नेतृत्व को इसका संज्ञान लेना चाहिए। विवाद को कम करने की कोशिश में, बापट ने संवाददाताओं से कहा, 'यह हल्के फल्के अंदाज में की गई टिप्पणी थी। इसका कोई अश्लील मतलब नहीं था। हालांकि मैं इसे कहने से बच सकता था।'

मंत्री जी के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत
इस बीच, एक स्थानीय कानून के छात्र यागेश कामते ने कहा कि सार्वजनिक स्थान पर कथित 'अश्लील' टिप्पणी करने के आरोप में उसने बापट के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 294 के तहत शिकायत दर्ज कराई है। हालांकि पुलिस ने अब तक शिकायत स्वीकार नहीं की है।

danik bhaskar