danik bhaskar
Monday, 23 January, 2017
Updated
State

विधायक कदम की 75 करोड़ की संपत्ति का खुलासा, सीआईडी ने मारा छापा

By bhaskarhindi.com | Publish Date: Aug 31 2015 3:04PM | Updated Date: Aug 31 2015 3:04PM

औरंगाबाद, मुंबई.
अण्णाभाऊ साठे महामंडल घोटाले के आरोपी एनसीपी विधायक रमेश कदम की औरंगाबाद जिले में करीब 75 करोड़ की बेनामी संपत्ति का खुलासा हुआ है। सीआईडी ने शनिवार रात से लेकर रविवार तक सात जगहों पर छापेमारी करके ये राज उजागर किए। सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ के दौरान कदम ने घोटाले में साथ देनेवाले एनसीपी के कुछ कद्दावर नेताओं के नाम भी लिये। सीआईडी का नाशिक दस्ता कदम को साथ लेकर शनिवार को शहर में दाखिल हुआ।

देर रात व रविवार को सात जगहों पर छापेमारी की। उसके बाद शाम को कदम को साथ लेकर पुणे की ओर रवाना हो गया। सीआईडी के नाशिक दस्ते में पुलिस अधीक्षक प्रदीप देशपांडे और दत्तात्रेय मंडलिक ने कदम से पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक, कदम ने एनसीपी के कुछ कद्दावर नेताओं के नाम लिये हैं। सीआईडी ने कदम से यह भी जानना चाहा कि क्या घोटाले में स्थानीय नेता भी शामिल हैं, इस पर उन्होंने चुप्पी साध ली।
उल्लेखनीय है कि घोटाले में विधायक कदम सहित कई अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ मामले दर्ज हुए हैं। काफी प्रयास के बाद पिछले दिनों पुणे के एक होटल से कदम की गिरफ्तारी हुई थी। मामले में गिरफ्तार अन्य आरोपियों से भी पूछताछ जारी है। फिलहाल महामंडल के राज्य में स्थित कार्यालयों के दस्तावेजों के आधार पर सीआईडी जांच में जुटी है।
ये उजागर हुए राज
सीआईडी ने 7 जगहों पर छापेमारी कर संपत्ति से संबंधित दस्तावेज हासिल करने की प्रक्रिया शुरू की है। इस दौरान यह भी पता चला कि कदम ने पैठण स्थित सूतगिरणी से 71 करोड़ का लेनदेन किया था। इसके अलावा सिडको एन-1 में बंगला, साजापुर में चार एकड़ 38 गुंठे जमीन के अलावा कई जगह चल-अचल संपत्ति का भी खुलासा हुआ है।
ये हैं आरोप
अण्णाभाऊ साठे महामंडल के करीब 400 करोड़ के घोटाले में कदम पर आरोप है कि उन्होंने महामंडल अध्यक्ष रहते रिश्तेदारों व करीबी लोगों को भारी मात्रा में कर्ज बांटे। महामंडल के अधिकारियों से मिलीभगत करके कई प्रकार की अनियमितताएं भी कीं।

danik bhaskar