danik bhaskar
Monday, 23 January, 2017
Updated

गुवाहाटी/मुंबई.

शीना बोरा मर्डर केस में नया दावा किया गया है। एक स्थानीय न्यूज चैनल के मुताबिक, शीना की मां आईएनएक्स मीडिया की सीईओ रहीं इंद्राणी मुखर्जी उर्फ परी बोरा ने कुल पांच शादियां की हैं। स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी इंद्राणी के पांचवें पति हैं। अब तक पीटर को तीसरा पति बताया जा रहा था।
चैनल के मुताबिक, इंद्राणी ने पहली शादी दोगुनी उम्र के वकील से की थी। उस वक्त वो 16 वर्ष की थी और सेंट मैरीस स्कूल में पढ़ती थी। कुछ ही समय बाद वह रिश्ता तोड़कर शिलॉन्ग के लेडी कीन कॉलेज में पढ़ने चली गई। यहां सिद्धार्थ दास से मिली और कुछ समय बाद शादी कर ली। शीना और मिखाइल सिद्धार्थ की संतान हैं। लेकिन ये शादी भी कुछ ही समय टिकी। इंद्राणी दोनों बच्चों के साथ गुवाहाटी में माता-पिता के घर आ गई और होटल का काम शुरू किया। इसी बीच, उसकी साहिल से मुलाकात हुई। कुछ ही समय बाद शादी भी कर ली। लेकिन साहिल भी कुछ ही दिनों का पति साबित हुआ। मामूली सी अनबन पर दोनों अलग हो गए। इंद्राणी गुवाहाटी का कामकाज छोड़कर कोलकाता आ गई और एक निजी कंपनी में काम करने लगी। यहां उसे कारोबारी संजीव खन्ना मिला। जिससे उसने शादी कर ली।
 

यहां भी इंद्राणी का मन नहीं लगा और जॉब के साथ-साथ पति को भी छोड़कर मुंबई में स्टार इंडिया में एचआर कंसल्टेंट की नौकरी करने लगी। यहीं इंद्राणी की जिंदगी में स्टार इंडिया के तत्कालीन सीईओ पीटर की एंट्री हुई थी। जिसके साथ 2002 में शादी कर ली थी। तेजपुर में रहने वाले इंद्राणी के रिश्तेदार ने बताया कि इंद्राणी 1990 में दोनों बच्चे शीना और मिखाइल को अपने माता-पिता के पास छोड़कर चली गई थी। 10 साल तक लौटी नहीं।
इस बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट में ये भी दावा किया जा रहा है कि मर्डर किए जाने से पहले शीना को जहरीला इंजेक्शन भी दिया गया था। मारने की वजह अॉनर किलिंग की जगह संपत्ति विवाद बताया जा रहा है।
शीना, इंद्राणी की प्रॉपर्टी में हिस्सा मांग रही थी। ताकि राहुल के साथ आराम से रह सके। इस वजह से इंद्राणी ने उसकी हत्या कर दी। इधर पुलिस की एक टीम गुरुवार को गुवाहाटी पहुंच गई। वहां मिखाइल और इंद्राणी के परिवार के लोगांे से पूछताछ करेगी। उधर मुंबई में पुलिस पीटर मुखर्जी से पूछताछ की तैयारी में है। शीना हत्याकांड में फंसे इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना की भी हकीकत सामने आई है। संजीव कभी जमशेदपुर की सड़कों की खाक छानता था। उसका पूरा परिवार गोलमुरी स्थित रिफ्यूजी कैंप में रहता था। 1990 के दशक में उसने केबल का काम शुरू किया था। बाद में पूरा परिवार कोलकाता चला गया। देखते ही देखते संजीव कोलकाता में बड़ा कारोबारी बन गया।
इंद्राणी ने शीना बन ब्रेकअप किया
पुलिस के मुताबिक, शीना की हत्या वाले दिन इंद्राणी, श्याम और संजीव खन्ना के मोबाइल की लोकेशन बता रही है कि तीनों हत्या के समय घटनास्थल पर ही थे। हत्या के बाद इंद्राणी ने ही शीना के ईमेल अकाउंट से रिलायंस मुंबई मेट्रो में उसका इस्तीफा भेजा। फेसबुक अकाउंट डिएक्टिवेट किया। यहां तक कि राहुल को ब्रेक-अप मैसेज भी भेजे। वहीं, संजीव खन्ना 23 अप्रैल 2012 को मुंबई आया और 25 अप्रैल को लौट गया। यानी सिर्फ मर्डर के लिए ही वह साथ गया था।
पीटर मुखर्जी :
इंद्राणी ने पीटर मुखर्जी से 2002 में शादी की थी। उस दौरान इंद्राणी स्टार इंडिया की एचआर कंसलटेंट थीं और पीटर कंपनी के CEO थे। पीटर ने 2007 में 9X चैनल शुरू किया। इस कंपनी में वे खुद चेयरमैन बने और इंद्राणी को सीईओ बनाया। 9X चैनल, INX मीडिया और INX न्यूज को जोड़कर शुरू किया गया था। 2009 में दोनों ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया।
इंद्राणी की यह दूसरी शादी है कही जा रही थी, लेकिन असलियत सामने आाने के बाद पता चला कि पीटर मुखर्जी इंद्राणी के चौथे पति हैं। शादी के समय पीटर 46 और इंद्राणी 30 वर्ष की थी। पीटर मुखर्जी की यह दूसरी शादी थी। पीटर की पहली शादी शबनम नाम की मह‌िला से हुई थी, जिससे पीटर के दो बेटे राबिन और राहुल हैं।
संजीव खन्ना :
इंद्राणी ने पीटर से पहले कोलकाता के बिजनेसमैन संजीव खन्ना की थी। इंद्राणी और संजीव खन्ना की मुलाकात 1990 के दशक में मेघालय की राजधानी शिलांग में हुई थी। उन दिनों इंद्राणी हायर एजुकेशन के लिए शिलांग में थीं। संजीव पर आरोप है कि उन्होंने शीना की हत्या में अपनी पूर्व पत्नी इंद्राणी की मदद की।

इंद्राणी और संजीव खन्ना की एक बेटी भी है, जिसका नाम विधि है। संजीव खन्ना और इंद्राणी के तलाक के बाद अपनी मां के साथ रहने लगी। विधि को पीटर मुखर्जी अपनी बेटी मान ली और अभी भी विधि उनके साथ ही रहती है। तलाक होने के बाद भी इंद्राणी अपने पूर्व पति संजीव के संपर्क में थीं, तभी शीना की हत्या में अपने पूर्व पति की मदद ली।
साहिल :
सिद्धार्थ से अलग होने के बाद इंद्राणी दोनों बच्चों के साथ गुवाहाटी में माता-पिता के घर आ गई और होटल का काम शुरू किया। इसी बीच, उसकी साहिल से मुलाकात हुई। कुछ ही समय बाद शादी भी कर ली। लेकिन साहिल भी कुछ ही दिनों का पति साबित हुआ। मामूली सी अनबन पर दोनों अलग हो गए।
सिद्धार्थ दास :
इंद्राणी अपने पहले व अज्ञात रिलेशनशिप से अलग होने के बाद शिलॉन्ग में रहने लगीं। इस दौरान इंद्राणी की मुलाकात सिद्धा‌र्थ दास नाम के शख्स से हुई जिसके साथ उसने शादी कर ली। सिद्धार्थ गुवाहाटी में चाय बागानों के मालिक हैं। इंद्राणी उस समय तक अपने वास्तविक नाम परी बोरा से जानी जाती थी।
अज्ञात पति :
इंद्राणी मुखर्जी का सबसे पहला रिलेशनशिप एक दोगुनी उम्र के वकील से था। 16 की उम्र में ही इंद्राणी उसे छोड़ कर भाग गई। कुछ ही समय बाद वह रिश्ता तोड़कर शिलॉन्ग के लेडी कीन कॉलेज में पढ़ने चली गई।

danik bhaskar