<![CDATA[Girl withdraw from marriage when she know love affair of the boy]]>
टीम डिजिटल. छिंदवाड़ा.  फेरे लेने से पहले दूल्‍हे पर एक युवती द्वारा प्रेम संबंध होने का आरोप लगाने के बाद दुल्‍हन ने बारात लौटा दी. इसके साथ ही वधू पक्ष ने वर पक्ष पर दहेज लेने का मामला भी दर्ज करवा दिया है. पुलिस ने युवती की रिपोर्ट पर दूल्हे के खिलाफ देह शोषण का मामला दर्ज किया है.

छिंदवाड़ा जिले के ही चांदामेटा के वार्ड 18 निवासी धीरज पिता सुरेश चौरसिया की बारात अमरवाड़ा में एक प्रतिष्ठित परिवार में पहुंची थी. शुक्रवार की रात बैंडबाजों के साथ दूल्हा पक्ष के लोग बारात लेकर दुल्हन के घर पहुंचे तो फेरे से पहले चांदामेटा निवासी एक युवती मौके पर पहुंच गई. युवती ने सभी बारातियों और दुल्हन पक्ष के लोगों के बीच दूल्हे से अपने प्रेम संबंध का खुलासा किया. युवती ने बताया कि दूल्हा धीरज से उसके लंबे समय से प्रेम संबंध थे और शादी करने का प्रलोभन देकर उसने शारीरिक संबंध भी बना लिए थे. लेकिन बाद में धीरज ने युवती से शादी करने से इंकार कर दिया. युवती ने धीरज चौरसिया की शिकायत चांदामेटा थाने में पहले ही कर दी थी.

पुलिस ने प्रेमिका की रिपोर्ट पर आरोपी धीरज के खिलाफ धारा 376(2) एन के तहत अपराध कायम किया और जांच शुरू कर दी. इधर अमरवाड़ा पुलिस ने पीड़ित पिता की रिपोर्ट पर आरोपी धीरज चौरसिया, पिता सुरेश चौरसिया, भाई संदीप चौरसिया, चाचा दशरथ चौरसिया, मौसेरा भाई राजू एवं जीजा राकेश चौरसिया के खिलाफ धारा 3,4 दहेज अधिनियम का अपराध कायम कर जांच भी शुरू कर दी है.

दहेज में मांगे थे 9 लाख

इस मामले में अमरवाड़ा निवासी एक व्‍यक्‍ति ने थाने पहुंचकर धीरज के परिजनों के खिलाफ दहेज मांगने की शिकायत भी दर्ज करवाई है. इसमें कहा गया है कि जैसे ही मंडप में फेरे लेने के लिए बेटी पहुंचने वाली थी कि तभी अचानक ही धीरज एवं उसके परिवार के सदस्यों ने 9 लाख रुपए दहेज में दिए जाने की बात कही. टीके के समय दूल्हा पक्ष के लोगों को 1 लाख रुपए पहले ही दिया जा चुका है.

]]>

Created On :   28 May 2017 6:53 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story