danik bhaskar
Wednesday, 29 March, 2017
Updated

फाइल फोटो
जगदलपुर : छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में बुधवार की दोपहर हुई मुठभेड़ में पुलिस को एक बड़ी सफलता तब मिली जब कि उसने 3 लाख की इनामी हार्डकोर वर्दीधारी महिला नक्सली कमला पोडियामी को मार गिराया। कमला के पास मौके से बंदूक समेत भारी मात्रा में नक्सल आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।
 
बस्तर आईजी एसआरपी कल्लूरी ने बताया कि बीजापुर एसपी कन्हैयालाल ध्रुव एवं एएसपी कल्याण एलीसेला के निर्देशन में जिले में "आपरेशन न्यू ईयर' चलाया जा रहा है। अभियान के तहत आज आवापल्ली थाना क्षेत्र के ग्राम गुट्टुम के जंगल में वारदात की फिराक में नक्सलियों के छिपे होने की सूचना पर पुलिस का संयुक्त बल रवाना किया गया था। पुलिस ने इलाके की घेराबंदी प्रारंभ कर दी। पुलिस की मौजूदगी भांपकर नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में मोर्चा संभालते हुए पुलिस बल ने भी फायरिंग की। लगभग 1 घंटे तक हुई मुठभेड़ के बाद नक्सली घने जंगल एवं पहाड़ी की आड़ लेकर भाग गए।
 
कल्लूरी ने बताया कि घटनास्थल की सर्चिंग के दौरान एक वर्दीधारी महिला नक्सली का शव बरामद किया गया है, जिसकी शिनाख्त एलओएस की सक्रिय सदस्य कमला पोडिय़ामी के रूप में की गई है। कमला की गिरफ्तारी पर 3 लाख रूपए का इनाम घोषित था। उन्होंने बताया कि मौके से एक 303 बंदूक समेत भारी मात्रा में नक्सली साहित्य व सामग्री बरामद की गई है। 
 
danik bhaskar