danik bhaskar
Tuesday, 28 March, 2017
Updated

रायपुर : छत्तीसगढ़ में 11 नगर निकाय में गुरूवार को हुई मतगणना में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) को हार का करारा झटका लगा है। कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी देवेन्द्र यादव ने भिलाई नगर निगम में जहां निर्णायक बढ़त हासिल कर ली है वहीं कांग्रेस ने सभी 4 नगरपालिकाओं और 3 नगर पंचायतों में कब्जा जमा लिया है। भाजपा को महज 3 नगर पंचायतों में सफलता मिली है। भिलाई नगर निगम में कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी देवेन्द्र यादव ने भाजपा के विद्यारतन भसीन से लगभग 17 हजार मतों से बढ़त बना ली है। बैकुंठपुर नगरपालिका में कांग्रेस के अशोक जायसवाल ने भाजपा के शैलेश शिवहर को 1 हजार वोटों से ज्यादा मतों से और शिवपुर चरचा में कांग्रेस के अजीत लकड़ा ने भाजपा के राजेश सिंह को करीब 700 वोटों से मात देकर अध्यक्ष के पद पर कब्जा जमाया है।

वहीं खैरागढ़ नगरपालिका में अध्यक्ष के पद पर कांग्रेस की मीरा चोपड़ा ने भाजपा की प्रीति ताम्रकार को 900 वोट से हराकर तथा जामुल नगरपालिका में अध्यक्ष के पद पर कांग्रेस की सरोजनी चन्द्राकर ने भाजपा के अपने निकटतम प्रत्याशी को शिकस्त देकर कब्जा जमाया।
मारो नगर पंचायत के अध्यक्ष के पद पर कांग्रेस की फोहराबाई, भोपालपट्नम नगर पंचायत के अध्यक्ष के पद पर कांग्रेस के कामेश्वर गौतम, नगर पंचायत भैरमगढ़ के अध्यक्ष के पद पर भाजपा के दशरथ परभुलिया, नगर पंचायत नरहरपुर के अध्यक्ष के पद पर भाजपा के भोपेश नेताम ने जीत दर्ज की है। प्रेम नगर नगर पंचायत के अध्यक्ष के पद पर भाजपा की दुलर बाई तथा कोन्टा नगर पंचायत के अध्यक्ष के पद पर कांग्रेस की प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है। इन 11 निकायों के चुनावों के परिणामों से जहां कांग्रेस को आने वाले दिनों के लिए संजीवनी मिली है वहीं भाजपा के कार्यकर्ता निराश हैं।
danik bhaskar