danik bhaskar
Wednesday, 29 March, 2017
Updated

रायपुर: छत्‍तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र बुधवार सुबह शुरू होने के बाद सदन में पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम सहित पूर्व सांसद परशुराम भारद्वाज, पूर्व मंत्री गंगुराम बघेल और पूर्व विधायक प्यारेलाल सलाम को श्रद्धांजलि दी गई है।

विधानसभा में किसानों की आत्महत्या पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। संसदीय कार्य मंत्री अजय चंद्राकर, कृषिमंत्री बृजमोहन अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने भी आत्महत्या करने वाले किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

23 दिसंबर तक चलने वाले इस सत्र के दौरान 5 बैठकें होंगी। गौरतलब है कि किसानों की आत्महत्या के अलावा मंत्रियों पर लगे आरोपों को लेकर मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस राज्य सरकार को घेरने की तैयारी में है। विपक्ष, स्थगन प्रस्ताव लगाकर भी सरकार को कठघरे में खड़ा करने की कोशिश कर सकता है। अगले दिन 17 दिसंबर को विपक्ष सदन में किसान आत्महत्या मामले पर स्थगन प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रहा है।

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मंगलवार को दिल्ली से लौटने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि विधानसभा में विपक्ष के सभी सवालों व मुद्दों पर जवाब देने के लिए राज्य सरकार ने पूरी तैयारी कर रखी है। शीतकालीन सत्र के दौरान सत्तापक्ष व विपक्ष के सदस्यों ने 986 सवाल लगाए हैं।

danik bhaskar