danik bhaskar
Monday, 23 January, 2017
Updated

सुकमा: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया. इस हमले में पांच जवान घायल हो गए हैं. पुलिस ने इस हमले में 15 नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया हैं. हालांकि किसी का भी शव बरामद नहीं हुआ है.
राज्य के नक्सल विरोधी अभियान के पुलिस महानिरीक्षक दीपांशु काबरा ने मंगलवार को बताया कि जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने पुलिस दल पर घात लगाकर हमला कर दिया है. इस हमले में डीआरजी के आरक्षक इंदल कुमार, सहायक आरक्षक कट्टम सीताराम, नुरूम कामदेव और एसटीएफ के आरक्षक अनुप कुमार और सहायक आरक्षक सोयम रमेश घायल हो गए हैं.
बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक एसआरपी कल्लूरी ने बताया कि किस्टाराम क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की जानकारी मिलने पर क्षेत्र में पुलिस दल को रवाना किया गया था. दल जब टेटेमडगु गांव के जंगल में पहुंचा तब लगभग 150 नक्सलियों ने पुलिस दल पर घात लगाकर हमला कर दिया. इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी.
कल्लूरी ने बताया कि दोनों ओर से भारी गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भागने लगे. वहीं इस दौरान पांच पुलिसकर्मी भी घायल हो गए.
पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस दल ने नक्सलियों पर भारी गोलीबारी की है, जिसमें लगभग 15 नक्सली मारे गए हैं. लेकिन घने जंगलों का फायदा उठाकर अन्य नक्सली अपने साथियों से शव अपने साथ ले गए.

danik bhaskar