danik bhaskar
Monday, 23 January, 2017
Updated

रायपुर : छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में आठ साल की छात्रा से बलात्कार के मामले में पुलिस ने स्कूल के स्वीपर को गिरफ्तार कर लिया है। बालोद जिले के पुलिस अधीक्षक शेख आरिफ हुसैन ने आज पीटीआई-भाषा को दूरभाष पर बताया कि जिले के सिर्राभाठा गांव के प्राइमरी स्कूल में दूसरी कक्षा की छात्रा से बलात्कार के मामले में पुलिस ने 35 वर्षीय स्वीपर दिनेश ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया है।

हुसैन ने बताया कि घटना पिछले महीने की है तथा स्कूल प्रबंधन और परिजन ने इसकी शिकायत पुलिस में नहीं की थी। पुलिस को जब ग्रामीणों से इसकी जानकारी मिली तब मामला दर्ज किया गया और आरोपी को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि प्राइमरी स्कूल की छात्रा जब अपने घर के करीब खेल रही थी तब करीब में रहने वाला दिनेश उसे चाकलेट देने के बहाने स्कूल में ले गया और उसके साथ बलात्कार किया। घटना के दौरान स्कूल में दीपावली की छुट्टी थी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बालिका ने इसकी जानकारी अपनी दादी को दी और दादी ने परिजन को घटना के बारे में बताया था। लेकिन परिजन ने मामले को दबाने का प्रयास किया। दो दिनों पहले जब ठाकुर और बालिका के परिवार के मध्य विवाद हुआ तब यह मामला सामने आया। वहीं कल इस मामले को लेकर स्कूल में एक बैठक भी रखी गई थी।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस घटना की जानकारी पुलिस को ग्रामीणों से मिल गई और जानकारी के बाद पुलिस दल गांव भेजा गया। बाद में परिजन की रिपोर्ट पर आरोपी ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस इस मामले में स्कूल प्रबंधन से भी पूछताछ कर रही है।
 

danik bhaskar