danik bhaskar
Wednesday, 29 March, 2017
Updated

रायपुर: रायपुर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में राज्य की जनता की बेहतरी के लिए हो रहे कार्यों की प्रशंसा की है। श्री मोदी ने अपने 'मन की बात" की तर्ज पर डॉ. रमन सिंह द्वारा हर महीने राज्य के आकाशवाणी केन्द्रों के माध्यम से "रमन के गोठ" कार्यक्रम में जनता तक अपना संदेश पहुंचाने की पहल की भी सराहना की है। प्रधानमंत्री ने कहा है कि "रमन के गोठ" रेडियो कार्यक्रम जनता से सीधे जुड़ने का एक अच्छा माध्यम है।

बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी नई दिल्ली में छत्तीसगढ़ के पत्रकारों के प्रतिनिधि मंडल से चर्चा कर रहे थे। प्रतिनिधिमंडल ने श्री मोदी से संसद भवन परिसर स्थित उनके कार्यालय कक्ष में सौजन्य मुलाकात की थी। इस दौरान श्री मोदी ने छत्तीसगढ़ राज्य के साथ अपने वर्षों पुराने संबंधों को विशेष रूप से याद किया। उन्होंने कहा कि मुझे विभिन्न अवसरों पर छत्तीसगढ़ के लगभग हर क्षेत्र में जाने और वहां के लोगों से मिलने का मौका मिला है।

उन्होंने प्रधानमंत्री के रूप में इस वर्ष पहली बार 9 मई को राज्य के बस्तर संभाग के दंतेवाड़ा जिले की यात्रा का भी उल्लेख किया। उन्होंने अपने 'मन की बात" की तर्ज पर डॉ. रमन सिंह के रेडियो कार्यक्रम 'रमन के गोठ" को प्रदेशवासियों से सीधे संवाद का एक अच्छा माध्यम बताया। डॉ. रमन सिंह का यह रेडियो कार्यक्रम सितंबर माह से शुरू किया गया है, जो हर माह के दूसरे रविवार को सुबह 10.45 से 11 बजे तक प्रसारित होता है। श्री मोदी ने कहा कि डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में दंतेवाड़ा जिले में आदिवासी बच्चों की शिक्षा और युवाओं के कौशल उन्न्यन के लिए सराहनीय कार्य हो रहे हैं, जिन्हें देखने का मुझे मौका मिला।

danik bhaskar