सेना के BTR से 4 गिरफ्तार, मोबाइल नंबर से पाक कनेक्शन तलाशने में जुटी ATS

Army arrested 4 Youth from BTR,ATS engaged in finding culinary connection from mobile number
सेना के BTR से 4 गिरफ्तार, मोबाइल नंबर से पाक कनेक्शन तलाशने में जुटी ATS
सेना के BTR से 4 गिरफ्तार, मोबाइल नंबर से पाक कनेक्शन तलाशने में जुटी ATS

डिजिटल डेस्क,अहमदनगर। औरंगाबाद हाइवे के बेसिक ट्रेनिंग सेंटर (BTR) के प्रतिबंध क्षेत्र में घूमने वाले चार युवकों को सेना के अधिकारियों ने पकड़कर भिंगार कैंप थाना पुलिस के हवाले किया है। हिरासत में लिए चारों युवकों में से एक के मोबाइल में पाकिस्तान के नंबर पाए गए हैं। इस मामले में आतंकवाद विरोधी दस्ता (ATS) जांच में जुट गया है।

गौरतलब है कि गिरफ्तार किए चारों युवक उस्मानाबाद शहर के रहने वाले हैं। चारों युवक सेना के BTR  में फायरिंग रेंज के बैन किए गए क्षेत्र में घूमते हुए सेना के जवानों को दिखाई दिए थे। शुरूआत में एक युवक इधर-उधर टहल रहा था, कुछ देर के बाद उसके 3 साथी अंदर आए । उसके बाद चारों युवक मिलकर बेसिक ट्रेनिंग सेंटर (BTR) के अंदर घूमने लगे। सेना के जवानों ने तुरंत इन युवकों को पकड़कर हिरासत में ले लिया। अधिकारियों की जांच के दौरान एक युवक ने अपना आधार कार्ड दिखाया। वहीं चारों के मोबाइल फोन की जांच करने पर एक के मोबाइल से पाकिस्तान के वॉट्सएप का कनेक्शन पाया गया। जिससे सेना के अधिकारियों ने इन चारों के तार पाकिस्तान से जुड़े होने की आशंका जताई है। सेना के अधिकारियों ने युवकों को  भिंगार कैंप पुलिस थाने के हवाले करते हुए इनके खिलाफ धारा 447, 34 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने चारों को शुक्रवार के दिन कोर्ट में पेश किया, जहां कोर्ट ने चारों को न्यायिक हिरासत में रखने के आदेश दिए हैं। 

कराची के वॉटसएप ग्रुप का मेंबर
पकड़े गए चार में से एक युवक के मोबाइल में कराची का वॉट्सएप ग्रुप मिला है। यह युवक पाकिस्तान स्थित कराची के वॉट्सएप का सदस्य है। पुलिस इस युवक का कराची में किसके साथ तार जुड़ा है। इसके अलावा मोबाइल में और किसके नंबर हैं, इसकी जांच में जुट गई है।

हालांकि पुलिस पूछताछ में युवकों ने जो जानकारी पुलिस को दी है जांच के दौरान वो सही पाई गई। पुलिस ने उनके परिवार को गिरफ्तारी की जानकारी दी है। पुलिस के मुताबिक चारों युवक कुछ दिन से शहर के सावेडी क्षेत्र में किराए के मकान में रह रहे हैं। मकान की जांच करने पर कोई भी संदिग्ध चीज नहीं मिली है। 
 

Created On :   13 Aug 2017 8:44 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story